आज से चार दिनों के कर्नाटक दौरे पर राहुल गांधी

0

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक के चार दिनों के चुनावी दौरे के दौरान दो मंदिरों के साथ एक दरगाह भी जाएंगे। राहुल गुजरात चुनाव की तरह ही कर्नाटक में भी भाजपा के खिलाफ आक्रामक शैली में दिखेंगे और राफेल समेत भाजपाशासित राज्यों के भ्रष्टाचार पर घेरेंगे। चूंकि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है लिहाजा फोकस अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाना होगा। भाजपा के ध्रुवीकरण के ट्रैप में पार्टी न फंसे इसे ध्यान में रखकर राज्य के नेताअें को अपने एजेंडे में चुनाव लड़ने की सीख भी देंगे।

कर्नाटक विधानसभा में प्रचार के लिए राहुल शनिवार से चार दिनों तक कर्नाटक रहेंगे। राहुल इस दौरान बेल्लारी, कोपल, रायचूर और गुलबर्गा और बिदर आदि जाएंगे। राहुल इस दौरान दो मंदिर सिद्देश्वर मठ के अलावा एक अन्य मंदिर जाकर दर्शन करेंगे। राहुल गुलबर्गा जिले स्थित हजरत ख्वाजा बंदे नवाज की दरगाह भी जाएंगे।

राहुल कर्नाटक में भी विभिन्न वर्गों से जुड़े लोग खासकर युवाओं से मिलकर रोजगार, भाजपा और संघ की विचारधार में महिलाओं की उपेक्षा और व्यापारियों से मिलकर जीएसटी की खामियों पर चर्चा करेंगे। पार्टी के रणनीतिकारों की मानें राज्यसभा में जिस तरह रेणुका चौधरी को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने जिस तरह रामायण की शूर्पणखा का वीडियो जारी किया था उसे भी राजनीतिक मंच से उठाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *