राजनांदगाँव में प्रारंभ हुआ प्रदेश का तीसरा रोज़गार सृजन केन्द्र

0

राजनांदगाँव। बेरोजगारी की समस्या के समाधान हेतु व्यापक प्रयत्नों जैसे – जनजागरण, प्रबोधन व योजना की आवश्यकता है। इसके लिए आर्थिक संगठनों के साथ साथ शैक्षिक व सामाजिक संगठनों की एक व्यापक पहल है स्वावलंबी भारत अभियान।

यह अभियान को अब छत्तीसगढ़ में और गति प्रदान करते हुए टेडेसरा, राजनांदगाँव (छ.ग.) में प्रदेश का तीसरा रोज़गार सृजन केन्द्र का उद्घाटन के अवसर पर छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज़ के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष संजय चौबे, प्रदेश अध्यक्ष छत्तीसगढ़ निर्माण मजदूर महासंघ सुदर्शन मानिकपुरी, लघु उद्योग भारती की मेटलपार्क ईकाई की अध्यक्ष श्रीमती तूलिका पांडेय , स्वदेशी जागरण मंच के क्षेत्रीय संगठक केशव दुबोलिया, प्रो. अनुराग पांडेय के साथ विभिन्न संगठनों के प्रमुख पदाधिकारी नीलकंठ करणकाल, खिलेशवर साहू पुर्व संरपंच-ग्राम पंचायत,टेडेसरा, गुलाब साहू, टोमन साहू, डी.एस.साहू,सौम्या द्विवेदी, गरिमा निषाद, दिपिका पवार,रुचि द्विवेदी अन्य गणमान्य प्रबुद्ध नागरिक व स्व सहायता समूह की महिलायें और क्षेत्र के युवक और युवतियाँ उपस्थित थे ।

प्रदेश के तीसरे रोज़गार सृजन केन्द्र का उदघाटन माँ भारती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ।

इस अवसर पर युवा ऑर्तरप्रेन्योर आदित्य वॉगरप्पु विशेष उपस्थित रहे और उन्होंने युवाओं को छत्तीसगढ़ में उद्यमिता की अपार संभावनाओं के बारे में बताया ।

उद्घाटन में भोपाल से पधारे केशव दुबोलिया ने सभी को बधाई देते हुए रोज़गार सृजन केन्द्र का सफल संचालन कैसे हो और क्षेत्र के युवाओं को अधिक से अधिक उपयोगी कैसे इस हेतु मार्गदर्शन दिया ।

अभियान के प्रांत समन्वयक जगदीश पटेल ने बताया की स्वावलंबी छत्तीसगढ़- स्वावलंबी भारत बनाने प्रदेश का यह तीसरा रोज़गार सृजन केन्द्र का प्रारंभ होने पर राजनांदगाँव ज़िले के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी ।

अंत में आभार और धन्यवाद स्वावलंबी भारत अभियान की ओर से सुदर्शन मानिकपुरी ने किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *