राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में जवाब देंगे पीएम मोदी

0

Warning: Attempt to read property "post_excerpt" on null in D:\INETPUB\VHOSTS\jogiexpress.com\httpdocs\wp-content\themes\covernews\inc\hooks\blocks\block-post-header.php on line 43

नई दिल्ली: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में चर्चा का जवाब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज देंगे. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर सदन में मंगलवार को चर्चा की शुरूआत हुई.

प्रधानमंत्री के जवाब के बाद आज प्रस्ताव को सदन में पारित कराया जाएगा जहां बीजेपी नीत एऩडीए सरकार को बहुमत है. बीजेपी ने अपने सदस्यों के लिये आज सदन में मौजूद रहने का व्हिप जारी किया है. सूत्रों ने बताया है कि सरकार गुरूवार को कुछ महत्वपूर्ण विधेयक पेश कर सकती है.

कांग्रेस का राज्यसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव, बजट पर शुरु होगी चर्चा
राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने सीमा पार से हो रही फायरिंग के मुद्दे पर कार्यस्थगन प्रस्ताव दिया है. यानि सभी काम को छोड़कर इस मुद्दे पर आज चर्चा कराने की मांग की है. इसके साथ ही सरकार से इस पर बयान देने की मांग की है. इस मुद्दे पर हंगामा हो सकता है. इसके साथ ही राज्यसभा में दोपहर 2 बजे के बाद बजट पर चर्चा शुरु होनी है.

सदन में हंगामा कर सकती है सरकार की सहयोगी टीडीपी
सरकार की सहयोगी तेलगु देशम पार्टी यानी टीडीपी ने संकेत दिए है कि बजट में आंध्रप्रदेश के साथ हुई तथागथित ना इंसाफी के खिलाफ सरकार का ध्यान खिंचने के लिए लोकसभा में हंगामा करेंगी और सदन की कार्यवाही बाधित करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *