दिल्ली के ओखला में एनकाउंटर, इनामी बदमाश तनवीर गिरफ्तार

0

नई दिल्ली : दिल्ली के ओखला मंडी इलाके में सुबह हुए एनकाउंटर में पुलिस ने एक इनामी बदमाश तनवीर उर्फ मुन्नवर को गिरफ्तार कर लिया. तनवीर पर पुलिस ने 70 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था.

तनवीर पर 2016 में प्रह्लादपुर इलाके में पुलिस पर फायरिंग करके फरार होने का आरोप है. पुलिस के मुताबिक, अक्टूबर 2017 में दिल्ली के ब्रह्मपुरी और विजय पार्क इलाके में दो लड़कों की हत्या के मामले में वॉन्टेड था. इन दोनों हत्याओं की लाइव सीसीटीवी फुटेज सामने आई थी. इसके अलावा उस पर उत्तर प्रदेश के बदायूं में भी हत्या का मामला दर्ज है.

पुलिस के मुताबिक, सोमवार की सुबह उन्हें जानकारी मिली कि तनवीर एक स्विफ्ट कार में ओखला इलाके में आने वाला है. पुलिस ने उसे वहीं दबोचने के लिए सड़क पर बैरिकेडिंग कर रखी थी, लेकिन उसने बेरिकेटिंग को जबरदस्त टक्कर मारी और पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. हालांकि पुलिस भी इसके लिए पहले से तैयार थी और उसने भी जवाबी कार्रवाई की.

तनवीर इतना शातिर था कि पुलिस की गोलियों से बचने के लिए उसने पहले से बुलेटप्रूफ जैकेट पहन रखा था. हालांकि पुलिस की गोलियों से बच नहीं सका और उसे दो गोलियां लग गई, जिसके बाद उसे हिरासत में लेकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं इस शूटआउट में पुलिस इंस्पेक्टर राजेंद्र पहलवान और सब इंस्पेक्टर प्रवेश कसाना को भी इस गोली लगी है. हालांकि उन्होंने भी बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर रखी थी, जिस कारण उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं लगी.

पुलिस के मुताबिक, तनवीर छेनू गैंग का सदस्य है. 2017 में हुए डबल मर्डर के बाद छेनू गैंग के एक मेंबर को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन पुलिस को इसकी तलाश थी. पुलिस ने बताया कि इसके साथ इसका एक और साथी था, जो भागने में कामयाब हो गया. फिलहाल पुलिस ने इसको गिरफ्तार कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *