झारखंडी अस्मिता की रक्षा के लिए भाजपा को उखाड़ फेकेंगे : झामुमो

0

दुमका/रांची :झामुमो ( झारखंड मुक्ति मोर्चा) के 39वें स्थापना दिवस पर पार्टी के प्रमुख नेताओं ने रघुवर सरकार पर जम कर निशाना साधा और झारखंडी अस्मिता की रक्षा के लिए हेमंत सोरेन के नेतृत्व में झामुमो की सरकार बनाने पर जोर दिया. कहा है कि भाजपा सरकार आदिवासियों-मूलवासियों को उसके जमीन से बेदखल करना चाहती है और इसके लिए तमाम हथकंडे अपना रही है.

ऐसी सरकार को हटाकर ही यहां के आदिवासियों-मूलवासियों के हितों की रक्षा होगी. कहा कि एसपीटी-सीएनटी जो आदिवासियों मूलवासियों के लिए सुरक्षा कवच है, उसे कमजोर करने में एक बार विफल यह सरकार नये-नये तिकड़म तलाश रही है.

आदिवासी-मूलवासी ही करेंगे राज्य की रक्षा

नेताओं ने कहा कि झामुमो ने संघर्ष कर अलग राज्य लिया है, इसलिए इसकी तकलीफ झामुमो ही समझता है. भाजपा कॉरपोरेट ताकतों के लिए काम कर रही है, इसलिए उसे आदिवासियों-मूलवासियों से कोई सरोकार नहीं है.

नेताओं ने कहा कि ऐसी जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकना होगा, तभी राज्य बचेगा. यहां के आदिवासी-मूलवासी बचेंगे. नेताओं ने कहा कि भाजपा भगाओ अभियान शुरु करना होगा तथा सरकार को उखाड़ फेंका जायेगा. झामुमो नेताओं ने लागू की गयी स्थानीयता नीति को रद्द कर 1932 के खतियान के आधार पर नयी स्थानीयता नीति परिभाषित करने की मांग की. वहीं एसपीटी-सीएनटी को सख्ती से लागू करने पर जोर दिया.

इससे पूर्व शिकारीपाड़ा विधायक नलिन सोरेन के नेतृत्व में एसपी कॉलेज से विशाल जुलूस निकला, जो टीन बाजार चौक होते हुए गांधी मैदान में सभा में तब्दील हो गयी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *