गुणवत्ताविहीन इंदिरा आवास निर्माण कार्य बना मासूमो के मौत का कारण 

0
सूरजपुर,अजय तिवारी :  जिले में  शासकीय निर्माण कार्यो में गुणवत्ता विहीन कार्य अब मासूमो के मौत का सबब बनते जा रही  जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण
लटोरी  चौकी अंतर्गत ग्राम सोनवाही में गुरुवार की शाम को  हृदयविदारक घटित घटना को देख कर लगाया जा सकता है।
 प्राप्त जानकारी के अनुसार सूरजपुर जिले के लटोरी चौकी क्षेत्र के ग्राम सोनवाही निवासी अयोध्या सिंह का इंदिरा आवास का निर्माण चल रहा है जहां पर गुरुवार की शाम गांव के ही 7 वर्षीय अंबिका सिंह पिता हृदयनारायण सिंह गोंड़, 5 वर्षीय तुलेश्वर पिता राजकुमार व 6 वर्षीय चंद्रिका पिता पंडित निर्माणाधीन इंदिरा आवस में खेल रहे थे।वहीं  जब बच्चे खेल रहे थे इसी दौरान अचानक इंदिरा आवस का छज्जा भरभरा कर गिर गया। इससे तीनों बच्चे मलबे के नीचे दब गए। यह देख वहां मौजूद लोगों में चीख-पुकार मच गई। शोर सुनकर मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण वहां पहुंच गए। ग्रामीणों द्वारा किसी तरह बच्चों को मलबे से बाहर निकाला गया और आनन-फानन में तीनों को इलाज के लिए मिशन अस्पताल अंबिकापुर ले जाया गया । जहां पर चिकित्सकों ने अंबिका सिंह व तुलेश्वर को मृत घोषित कर दिया तथा  चंद्रिका का गम्भीर अवस्था मे इलाज जारी है। इस मामले में गांधीनगर थाने में मर्ग कायम कर लिया गया है जिसमे  लटोरी पुलि जांच कर रही है ।
वहीं एक साथ दो मासूम की मौत से गांव में मातम पसर गया है तथा परिजनो  का रो-रोकर काफी बुरा हाल है। शुक्रवार को काफी गमगीन माहौल में दोनों बच्चों का अंतिम संस्कार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed