शिक्षा के साथ बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने आश्रम-छात्रावासों में लगाए जा रहे स्वास्थ्य शिविर

0

शिक्षा के साथ बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने आश्रम-छात्रावासों में लगाए जा रहे स्वास्थ्य शिविर, 1 महीने से भी कम समय में लगभग 4 हज़ार बच्चों को जारी हुए हेल्थ कार्ड’
कोरिया 18 अगस्त 2022/
कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा के मार्गदर्शन में जिले के सभी विकासखण्डों में 12 चिरायु दलों के द्वारा आश्रम-छात्रावासों में लगातार शिविर के माध्यम से बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं ईलाज किया जा रहा है। इसके साथ ही बच्चों के स्वास्थ्य को हेल्थ कार्ड भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं। शिक्षा के साथ ही साथ बच्चों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कलेक्टर श्री शर्मा के निर्देश पर  स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 27 जुलाई से जारी चिरायु शिविर में अब तक 112 आश्रम-छात्रावासों में से 88 में शिविर आयोजित कर 3 हजार 999 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया, वहीं 926 बच्चों का इलाज किया गया। टीम द्वारा जरूरतमन्द 87 बच्चों को उचित इलाज हेतु स्वास्थ्य केंद्रों में रिफर भी किया गया है।

’चिरायु टीम द्वारा आंगनबाड़ी केन्द्रों, विद्यालयों में भी 4112 बच्चों को मिली स्वास्थ्य सुविधा’
चिरायु टीम के द्वारा आश्रम छात्रावासों के साथ ही साथ आंगनबाड़ी केन्द्रों तथा विद्यालयों में भी शिविर का आयोजन कर बच्चों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण कर इलाज किया जा रहा है।  31 आंगनबाड़ी केंद्रों के 930 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कर 123 का इलाज तथा 03 बच्चों को रिफर किया गया है, वहीं अब तक जिले के प्राथमिक, माध्यमिक तथा हाई स्कूल के 3 हजार 182 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कर  476 का इलाज किया गया तथा 52 बच्चों को इलाज हेतु स्वास्थ्य केंद्र में रिफर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *