BJP के बागी नेता यशवंत सिन्‍हा ने बनाया राष्‍ट्रीय मंच

0

नई दिल्ली: बीजेपी के बागी नेता यशवंत सिन्हा ने मंगलवार को राष्‍ट्रीय मंच को घोषणा की. उन्‍होंने कहा कि हम किसानों के मुद्दों को लेकर आंदोलन करेंगे और उसके साथ दूसरे महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर सरकार की ग़लत नीतियों को उजागर करेंगे. उन्‍होंने कहा कि हम सब यहां महत्‍वपूर्ण कार्यक्रम के लिए आए हैं. इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी भी शामिल हुईं. इसमें बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा समेत कई पार्टियों के नेता शामिल हुए। यशवंत ने कहा कि मोदी सरकार में किसानों की हालत भिखारियों जैसी हो गई है। राष्ट्र मंच के जरिए उन्हें हक दिलाने समेत सभी राष्ट्रीय मुद्दे उठाए जाएंगे। साथ ही केंद्र सरकार की एकतरफा नीतियों के खिलाफ आंदोलन शुरू करेंगे। इस मौके पर शत्रुघ्न ने कहा कि वे देशहित में आवाज उठाने के लिए फोरम में शामिल हुए हैं। बीजेपी में अपनी बात रखने की आजादी नहीं मिली।

उन्‍होंने कहा कि मैं घोषणा करता हूं कि राष्ट्रमंच का सबसे बड़ा मुद्दा किसानों का होगा. एनपीएस को ही देख लीजिए. नोटबंदी को मैं आर्थिक सुधार मानता हूं, फिर बुरी तरह लागू की गई जीएसटी उससे छोटे उद्योग मर गए. बेरोज़गारी का क्या हाल है, भूख और कुपोषण के चलते बच्चों का भविष्य ख़तरे में है. आंतरिक सुरक्षा को देख लीजिए ऐसे लगता है कि भीड़ ही न्याय करेगी और जब जाति और धर्म पर भीड़ तंत्र आती है तो उसकों संभालना सबसे मुश्किल है. उन्‍होंने कहा कि बताया जाता है कि हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि विदेश नीति है, पर डोकलाम को ही देख लीजिए. खबरों को माने तो जो चीन 10% था वो 90 % हो गया है. अब कोई 56 इंच की छाती को नहीं पूछता.

ये नेता यशवंत सिन्‍हा के राष्‍ट्रीय मंच में हुए शामिल
यशवंत सिन्‍हा के राष्‍ट्रीय मंच में शत्रुघ्न सिन्हा, दिनेश त्रिवेदी(टीएमसी), माजिद मेमन, संजय सिंह(आप), सुरेश मेहता (पूर्व मुख्यमंत्री गुजरात), हरमोहन धवन(पूर्व केंद्रीय मंत्री), सोमपाल शास्त्री(कृषि अर्थशास्त्र), पवन वर्मा(जेडीयू), शाहिद सिद्दीक़ी, मोहम्मद अदीब, जयंत चैधरी(आरएलडी), उदय नारायण चौधरी(बिहार), नरेंद्र सिंह(बिहार), प्रवीण सिंह (गुजरात के पूर्व मंत्री), आशुतोष (आप) और घनश्याम तिवारी (सपा) शामिल हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *