सड़क सुरक्षा अभियान तहत हेलमेट धारियों का होगा सम्मान

0

कल शाम 4 से 6 बजे जिले के सभी ग्राम पंचायतों,नगरीय निकायों,विकासखंड सहित जिला मुख्यालयों में होगा एक साथ एक समय पर कार्यक्रम

जिला प्रशासन का एक और अभिभव प्रयास
बलौदाबाजार,30 जून 2022/सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करनें के उद्देश्य से जिलें भर में नियमित रूप से हेलमेट पहन कर वाहन चालने वालो का सम्मान किया जाएगा। साथ ही इस दौरानवाहन चलाते समय नियमित रूप से हेलमेट पहनने तथा यातायात नियमों के पालन करने हेतु शपथ भी दिलाया जाएगा। सड़क सुरक्षा अभियान के तहत जिलें के सभी ग्राम पंचायतों, नगरीय निकायों,विकासखंड मुख्यालयों सहित जिला मुख्यालयों में शाम 4 बजें से 6 बजे के बीच में एक साथ एक समय पर कार्यक्रम किया जाएगा। जिला मुख्यालय में उक्त कार्यक्रम स्पोर्ट्स स्टेडियम मैदान में किया जाएगा। जहाँ पर शाम 4 बजे जिला मुख्यालय में स्थित विभिन्न विभाग कार्यालयों के हेलमेट पहनने वाले कर्मचारी आकर इकट्ठा होंगे। जहां से सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता रैली का भी आयोजन किया जाएगा। रैली स्टेडियम से निकलकर नगर के मुख्य चौक चौराहों से जाएगा। रैली में शामिल सभी वाहन चालक हेलमेट पहने रहैंगे।जिला मुख्यालय में रैली का नेतृत्व स्वयं कलेक्टर डोमन सिंह एवं एसपी दीपक झा हेलमेट पहन कर बाइक चला कर करैंगे।
कलेक्टर डोमन सिंह ने आज तैयारियो के संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को दिए है। कार्यक्रम के तहत विशेष रूप से शासकीय कर्मचारी,अन्य कर्मचारी, आम लोग जो नियमित रूप से हेलमेट पहन कर गाड़ी चलाते है।उनका सम्मान किया जाएगा। विकासखण्ड मुख्यालय के लिए सभी एसडीएम को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। कार्यक्रम के विस्तृत मॉनिटरिंग के लिए एक अलग से टीम का भी गठन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *