धोबी समाज एक सभ्य समाज है धोबी समाज में अब देखने को मिल रहा है एकजुटता – विधायक रजनीश सिंह ठाकुर

0

बलौदाबाजार,धोबी समाज रतनपुर परिक्षेत्र के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का भव्य शपथ ग्रहण समारोह गत दिवस मोहरा के सामाजिक भवन में बेलतरा विधायक रजनीश सिंह ठाकुर के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाज के प्रदेश अध्यक्ष मनोज निर्मलकर के द्वारा किया गया। वहीं अतिविशिष्ट अतिथि के रूप में जनपद पंचायत बिल्हा के उपाध्यक्ष विक्रम सिंह ठाकुर ग्राम पंचायत मोहरा के सरपंच श्रीमती मिथला कमलेश सिदार एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश महासचिव कृष्ण कुमार निर्मलकर प्रदेश उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम रजक प्रदेश कोषाध्यक्ष विजय कनौजे प्रदेश संरक्षक झड़ी राम कनोजे बिलासपुर जिला अध्यक्ष नरेंद्र निर्मलकर प्रदेश उपाध्यक्ष एवं बलौदाबाजार जिला अध्यक्ष श्रीराम रजक प्रदेश प्रवक्ता भागीरथी निर्मलकर प्रदेश सलाहकार भरत निर्मलकर युवा प्रदेश अध्यक्ष लोकेश कनौजे युवा प्रदेश उपाध्यक्ष पीयूष कांत निर्मलकर बिलासपुर महासचिव मोहित निर्मलकर मीडिया प्रभारी नेमचंद निर्मलकर प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
मोहरा के सामाजिक भवन में आयोजित रतनपुर परिक्षेत्र के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व अन्य अतिथियों के आगमन पर रतनपुर परिक्षेत्र के सामाजिक लोगों के द्वारा गाजे-बाजे व धूम-धड़ाके के साथ भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद सभी अतिथियों को कार्यक्रम स्थल पर लाया गया। शपथ ग्रहण समारोह का शुभारंभ समस्त अतिथियों के द्वारा समाज के इष्ट देव संत गाडगे जी महाराज एवं नातिन धोबिन दाई की छायाचित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया गया। तत्पश्चात सभी मंचासीन अतिथियों का फूल माला पहनाकर व पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया। रतनपुर परिक्षेत्र के नवनिर्वाचित अध्यक्ष कृष्ण कुमार निर्मलकर सचिव पुरुषोत्तम रजक एवं सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने सामाजिक पद की दायित्वों के निर्वहन एवं सामाजिक हित में कार्य करने की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह के मुख्य अतिथि बेलतरा विधायक रजनीश सिंह ठाकुर ने अपने उद्बोधन में समाज को संगठित होने पर बधाई दी साथ ही कहा कि संगठन में ही शक्ति है। समाज संगठित रहेगा तो उसका उत्तरोत्तर विकास होगा। धोबी समाज एक सभ्य समाज है। धोबी समाज में एकजुटता एक संगठन दिखाई दे रहा है जिसके द्वारा अभी कुछ महीनों से लगातार अलग-अलग जिलों व परिक्षेत्रों में कार्यक्रमों का आयोजन होने की जानकारी अखबारों में देखने को मिल रहा है। उन्होंने समाज की मांग पर सामुदायिक भवन निर्माण की घोषणा की। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मनोज निर्मलकर ने कहा कि समाज को आगे बढ़ाने में शिक्षा का बहुत बड़ा योगदान रहता है। इसलिए हम सबको अपने अपने बच्चों को उचित शिक्षा उपलब्ध करवाना अनिवार्य है। साथ ही उन्होंने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए समाज के प्रति निष्ठा पूर्वक इमानदारी से समाज सेवा कर समाज को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की बात कही। प्रदेश संरक्षक झड़ी राम कनौजे प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीराम रजक प्रदेश कोषाध्यक्ष विजय कनौजे ने शिक्षा और संस्कार पर जोर देते हुए कहा कि शिक्षा और संस्कार एक दूसरे के पूरक हैं संस्कार घर परिवार और माता-पिता से मिलता है लेकिन शिक्षा के बिना संस्कार की परिकल्पना नहीं किया जा सकता है। साथ ही इन पदाधिकारियों ने कहा कि हम सब को एक साथ मिलकर संगठित भाव के साथ चलना होगा तभी समाज में और अधिक मजबूती आएगी। हम सभी की एकजुटता का एहसास शासन-प्रशासन को प्रदेश के शपथ ग्रहण समारोह में दिखा दिए हैं। आने वाले विधानसभा चुनाव में कम से कम 3 सिटी की मांग रखेंगे।
शपथ ग्रहण समारोह में बलौदाबाजार जिला से जगदीश कनौजे मोती लाल कनौजे पंचराम रजक के अलावा अन्य अन्य जिलों व परिक्षेत्रों से बड़ी संख्या में समाजिक लोग उपस्थित थे। उक्त जानकारी प्रदेश मीडिया प्रभारी कमलेश रजक के द्वारा दिया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *