कलेक्टर ने जिला ग्रंथालय का किया निरीक्षण

0

’अध्ययन, बैठक व्यवस्था सहित अधोसंरचना में विस्तार करते हुए ग्रंथालय को अपग्रेड करने प्रशासनिक टीम को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश’
’ऑक्सिज़ोन की तर्ज पर ग्रंथालय के बाहर पौधरोपण कर बैठने की व्यवस्था बनाई जाएगी’

कोरिया 15 जून 2022/कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने आज जिला ग्रंथालय का निरीक्षण कर यहां शहरवासियों की सुविधा के लिए अध्ययन एवं बैठक व्यवस्था सहित अधोसंरचना में विस्तार करते हुए जिला ग्रंथालय को अपग्रेड करने प्रशासनिक टीम को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत भी मौजूद रहे।
कलेक्टर श्री शर्मा ने ग्रंथालय में उपस्थित जिला शिक्षा अधिकारी से प्रतियोगी परीक्षाओं, विभिन्न कोर्स की पुस्तकों की उपलब्धता की जानकारी ली तथा विद्यार्थियों के लिए पर्याप्त मात्रा में उपयोगी पुस्तकों, पत्र-पत्रिकाओं, नियमित अखबार की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रंथालय को अपग्रेड करने के प्रथम चरण में विभिन्न विषयों और साहित्य से जुड़ी पुस्तकों की उपलब्धता, बेहतर बैठक व्यवस्था, रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था एवं अन्य अधोसंरचना सुनिश्चित की जाएगी।
ग्रंथालय भवन के बाहर बाउंड्रीवाल कर सुरक्षित परिसर तैयार किया जाएगा। प्रवेश के लिए गेट से पेवर ब्लॉक पाथ वे एवं रैंप तैयार किया जाएगा। उन्होंने ऑक्सिजोन की तर्ज पर पौधरोपण कर परिसर में बैठने की व्यवस्था बनाने की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। अपग्रेडेशन के दूसरे चरण में भूतल पर स्थित भवन के ऊपर प्रथम तल का निर्माण किया जाएगा। जहां हाइटेक लाइब्रेरी की तर्ज पर कंप्यूटर सिस्टम की व्यवस्था की जाएगी। इस दौरान एसडीएम बैकुंठपुर एवं तहसीलदार तथा संबंधित अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *