आमजन से मिले हर आवेदन महत्वपूर्ण, सभी विभाग गंभीरता और गुणवत्तापूर्ण निराकरण सुनिश्चित करें – कलेक्टर

0

राशनकार्ड निर्माण की समीक्षा, लापरवाही पर होगी कड़ी कार्रवाई
समयसीमा की बैठक सम्पन्न

कोरिया 31 मई 2022/कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने सभी विभागों के अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि जनचौपाल, शिविरों और भ्रमण और विभिन्न माध्यमों से आमजनों से मिले हर आवेदन महत्वपूर्ण हैं। सभी विभाग गंभीरता और गुणवत्तापूर्ण निराकरण सुनिश्चित करें। उन्होंने बैठक में जनचौपाल में मिले आवेदनों की समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिए।
राज्य शासन के निर्देशानुसार स्कूलों में जाति प्रमाण पत्र वितरित किये जाने पर निर्देशित करते हुए कलेक्टर ने शिक्षा, राजस्व एवं आदिवासी विकास विभाग को समन्वय कर 20 जून से स्कूलों में विशेष शिविर लगाकर जाति प्रमाण पत्र जारी करने कहा। उन्होंने कहा कि आवश्यक दस्तावेज भी स्कूलों में ही उपलब्ध कराने की व्यवस्था रखें।
राशनकार्ड निर्माण पर जानकारी लेते हुए कलेक्टर ने बैठक में खाद्य अधिकारी और सभी सीईओ जनपद पंचायत लंबित प्रकरणों में अगले दो दिनों में निराकरण कर राशनकार्ड जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने राशनकार्ड संबंधित कार्यों में लापरवाही करने में कड़ी कार्रवाई करने की बात कही।
बैठक में कलेक्टर ने शासन की फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा की और विभागों को बेहतर प्रगति लाने के निर्देश दिए। गोधन न्याय योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा करते हुए उन्होंने सीईओ जनपद खड़गवां और भरतपुर को गोबर खरीदी बढ़ाने के कड़े निर्देश दिए। इसी तरह उन्होंने मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, हाट बाज़ार क्लीनिक योजना, धन्वंतरि मेडिकल स्टोर, राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर योजना, तेंदूपत्ता एवं लघु वनोपज संग्रहण, वनाधिकार पत्रक अनुमोदन पर चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत, अपर कलेक्टर श्री सुखनाथ अहिरवार, संयुक्त कलेक्टर, समस्त एसडीएम एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *