कलेक्टर ने ली राजस्व निरीक्षकों की बैठक, सीमांकन के लंबित प्रकरणों का 30 मई तक निराकरण करने के कड़े निर्देश

0


कोरिया 12 मई 2022/ 
कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने आज जिला कलेक्ट्रोरेट सभाकक्ष में राजस्व निरीक्षकों की बैठक लेकर 30 मई तक जिले में लंबित सीमांकन के समस्त प्रकरणों के निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण जन बेहद उम्मीद के साथ आते हैं। संवेदनशीलता और निष्पक्षता से उनके प्रकरणों का निराकरण करें। उन्होंने सभी राजस्व निरीक्षकों को लगातार फील्ड भ्रमण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामों में जाने से पूर्व संबंधित ग्राम के सरपंच, पटवारी एवं सचिव को पूर्व सूचना दें जिससे वे लोगों तक इसका प्रचार-प्रसार करें। इससे लोग राजस्व से जुड़े प्रकरणों के निराकरण के लिए पूर्व तैयारी रख सकेंगे।
बैठक में उन्होंने लंबित सीमांकन के प्रकरणों के साथ अभिलेख शुद्धता, बंदोबस्त त्रुटि सुधार, और डिजिटल हस्ताक्षर के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। नागपुर राजस्व निरीक्षक को अभिलेख शुद्धता के कार्य में लापरवाही बरतने पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सभी राजस्व निरीक्षकों को नक्शा सुधार और बटांकन आदि की दैनिक प्रगति रिपोर्ट भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए जिससे जिले में राजस्व प्रकरणों पर प्रगति की दैनिक समीक्षा की जा सके।
बैठक में अपर कलेक्टर श्री सुखनाथ अहिरवार, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अंकिता सोम, संयुक्त कलेक्टर श्री अनिल सिदार सहित समस्त राजस्व निरीक्षक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed