वन विभाग में चल रहा है लूट का खुला खेल – संजीव अग्रवाल

0

रायपुर,आरटीआई कार्यकर्ता और काँग्रेस नेता संजीव अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ के वन विभाग पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि इस विभाग में हर स्तर पर भ्रष्टाचार का खुला खेल चल रहा है और अधिकारीयों व कर्मचारियों में जनता की गढ़ी कमाई के लूट की प्रतिस्पर्धा जारी है।

आरटीआई से प्राप्त जानकारी के अनुसार संजीव ने बताया कि रायपुर वन मंडल में कुल 536 दैनिक मजदूरों को डेली वेजेस पर रखा गया है। जिसमें से 277 सफाई कर्मी एवं 97 वाहन चालक के पद पर नियुक्त हुए हैं लेकिन यह समझ के बाहर है कि इतने लोगों का उपयोग कहाँ होता है। अधिकांश लोगों के तो पूरे नाम भी नहीं हैं। मतलब साफ़ है कि दस्तावेज़ों में घालमेल है। कुछ अधिकारी पैसों के लालच में इस पूरे षडयंत्र को रच कर खेल रहे हैं।

संजीव अग्रवाल ने कहा है कि निजी तौर पर जांच-पड़ताल करने पर पता चला है कि इन आंकड़ों के अनुसार जमीन पर उतने लोगों का उपयोग ही नहीं किया जाता। इसके पूर्व भी संजीव अग्रवाल ने वन विभाग से संबंधित एक खुलासा किया था जिसमें तालाब खुदाई में इस्तेमाल किए जाने वाले वाहनों में मोटरसाइकिल और निजी कारों के भी नंबर दिए गए थे और प्लांटेशन में जो खाद इस्तेमाल की जाती है वह महंगे दामों पर खरीदे गए थे।

संजीव अग्रवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अपील की है कि ऐसे मामलों में निष्पक्ष रुप से किसी हाई कोर्ट के जज या फिर किसी रिटायर्ड अधिकारी से जांच कराने का आदेश देवें ताकि भ्रष्ट अधिकारियों पर लगाम लगाई जा सके और सरकार की छवि खराब ना हो।

संजीव अग्रवाल, रायपुर, छत्तीसगढ़।
9425204900

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *