विकासखण्ड खड़गवां में आयोजित शिविर में पहुंची संसदीय सचिव एवं बैकुण्ठपुर विधायक श्रीमती अम्बिका सिंहदेव

0

’विशेष पिछड़ी जनजाति बाहुल्य ग्रामों में पहुँच रहा जिला प्रशासन, शिविर के माध्यम से समस्याओं का हो रहा निराकरण’

’जिले के 15 ग्राम पंचायतों में बड़ी संख्या में शिविर का लाभ उठाने पहुंचे लोग’

’शिविर में बृजलाल को मिली आयुष्मान कार्ड की सुविधा, निःशुल्क जांच एवं दवाईयां पाकर खुश हुई गर्भवती माताएं’

कोरिया 25 अप्रैल 2022/ जिला प्रशासन द्वारा विशेष पिछड़ी जनजाति की मदद के लिए अभिनव पहल करते हुए जनजाति बाहुल्य ग्रामों में कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। प्रशासन द्वारा जिले में चलाए जा रहे विशेष पिछड़ी जनजाति शिविर को जनप्रतिनिधियों का भी साथ मिल रहा है। आज विकासखण्ड खड़गवां के ग्राम पंचायत बड़ेसाल्ही में आयोजित शिविर में संसदीय सचिव एवं बैकुण्ठपुर विधायक श्रीमती अम्बिका सिंहदेव भी शामिल हुई।

जिला प्रशासन की विशिष्ट पहल पर आयोजित शिविर में आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध कराने के साथ-साथ जरूरतमंदों हेतु स्वास्थ्य कैम्प भी लगाए गए हैं। आज सभी विकासखण्डों के 15 ग्राम पंचायतों में आयोजित शिविर में बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंच कर विभिन्न प्रकरणों हेतु आवेदन किए। इन शिविरों में पिछड़ी जनजाति वर्ग की विभिन्न आवश्यकताओं आधार कार्ड, राशन कार्ड, पेंशन, वनअधिकार पट्टा, मनरेगा कार्य, के.सी.सी., पी.एम. किसान सम्मान निधि, आयुष्मान कार्ड, हेल्थ कार्ड, जाति प्रमाण पत्र के प्रकरणों का निराकरण किया जा रहा है।
’शिविर में बृजलाल को मिली आयुष्मान कार्ड की सुविधा, निःशुल्क जांच एवं दवाईयां पाकर खुश हुई गर्भवती माताएं’
विकासखण्ड खड़गवां में आयोजित शिविर में 945 आवेदकों ने आवेदन किया जिसमें से 748 का मौके पर निराकरण किया गया। शिविर में आयुष्मान कार्ड का आवेदन लेकर पहुंचे ग्राम बड़ेसाल्हि के बैगा जनजाति के बृजलाल को शिविरस्थल में ही आयुष्मान की सुविधा प्राप्त हुई। इसी प्रकार शिविर में अर्जुन एवं संतकुमार बैगा ने आधार कार्ड हेतु आवेदन किया। स्वास्थ्य जांच एवं दवाईयों का लिए शिविर में पहुँची गर्भवती उर्मिला एवं यशोदा ने खुश होकर बताया कि शिविर में उन्हें निःशुल्क जांच एवं दवाइयां प्राप्त हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *