शहादत का मोल चुकाने का वक्त आ गया है:भूपेश

0

ऐतिहासिक जन यात्रा की गवाह बनी नगर की जनता चौक चौराहों पर आतिशी स्वागत

रायपुर। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष भूपेश बघेल के नेतृत्व मे शहर मे निकली जन अधिकार यात्रा के चौथे दिन रविवार को जैसे ही यात्रा का शुभारंभ चक्रधर नगर दुर्गा मंदिर से माँ के दरबार मे मत्था टेककर भूपेश बघेल यात्रा में निकले कि लोंगों का हूजूम कुछ यूं उमडा कि एक पल को शहर भर की निगाहें थम गईं। बघेल के स्वागत व संबोधन को सुनने उमडने वाली भीड़ को देखकर सत्ता पक्ष की चूलें हिल गयी साथ ही नगर की जनता कांग्रेस की एक ऐतिहासिक यात्रा की गवाह बनते नजर आई*
आगे -आगे ढोल -नगाडों की थाप और इसके पीछे कांग्रेस का ध्वज थामे सैकडों हाथ । जय -जयकार के बीच फूल -मालाओं से लदे पीसीसी चीफ भूपेश बघेल अपनी खास शैली मे कभी समर्थकों की भीड़ और सुरक्षा घेरे से निकल कर जनसंपर्क को लपकते तो कभी राह चलते शहरवासी से हाल – चाल पूंछ लेते। कौतूहल का यह नजारा बरबस सडकों पर जाम की स्थिति बनाये हुये था ।प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कांग्रेस की इस जन अधिकार यात्रा नजारा का 5 साल पुराना नंदू भैया वाला हल्ला बोल नेतृत्व की याद ताजा कर रहा था ।
रविवार को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष भूपेश बघेल के नेतृत्व मे शहर के सभी 48 वार्डों मे जन अधिकार यात्रा निकाली गयी। सुबह 10 बजे निकली यह यात्रा नगर के चक्रधर नगर चौक पहुंची वहाँ कांग्रेसी नेता राजू मिश्रा और यूथ नेता प्रदीप मिश्रा की अगुवाई मे लगभग 500 कार्यकर्ताओं ने बहुत ही गर्वीला स्वागत किया तत्पश्चात जन अधिकार यात्रा नगर के प्रमुख चौक – चौराहों से गुजरी। हर मार्ग पर भूपेश का स्वागत करने कांग्रेसी नेता उमंग और उत्साह से लबरेज खड़े दिखाई दिये। चक्रधरनगर चौक से शुरु हुई जन अधिकार यात्रा जैसे -जैसे आगे बढती , भूपेश का कारंवा भी बढता जाता था। इस दौरान नगर के चक्रधर चौक, जूट मिल, गांधी चौक, घड़ी चौक, सत्तीगुड़ी चौक आदि स्थानों पर विशाल जनसभा का भी आयोजन किया गया, जहां कांग्रेस के दिग्गज राजनेता को सुनने हजारों की भीड़ सभा स्थल को घेरे हुये थी। भूपेश बघेल जहां भी पंहुचते उनकी जय जयकार को एक स्वर मे सैकडों हांथ खडे दिखाई देते । गगनभेदी नारों और हवा मे लहराते कांग्रेसी झंडों के बीच अचानक होने वाली पुष्पवर्षा विरोधी खेमे की सांसें भारी करने को काफी थी। हांलाकि भूपेश बघेल जहां भी पंहुचते, जिनसे भी मिलते, बस एक ही अनुरोध जुबां पर होता कि 2018 मे परिवर्तन का संकल्प लें और प्रदेश की तस्वीर तथा तकदीर बदलने कांग्रेस का हांथ मजबूत करें।
*शहादत का मोल चुकाने का वक्त* — जन अधिकार यात्रा के दौरान स्थानीय जूटमिल मे आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि बीते 15 सालों मे भाजपा के कुशासन से जन -जन कराह उठा है। समाज का हर वर्ग सरकार की तानाशाही से शोषित व प्रताड़ित है। अपने संबोधन मे सत्ता का उद्देश्य स्पष्ट करते हुये भूपेश ने कहा कि प्रदेश की सरकार यहां की जनता का खून चूस रही है और अपनी पीढ़ियों का इंतजाम कर रही है जबकि कांग्रेस के एक पूरे नेतृत्व ने छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता के सुनहरे कल की आस मे अपने प्राणों का बलिदान दिया है। बघेल ने कहा कि भाजपा सरकार मे किसान और जवान से लेकर बेरोजगारो तक की आत्महत्या के आंकड़े लगातार साल दर साल बढे है। कानून व्यवस्था हाशिये पर है। असुरक्षा और पलायन ने लोगों को दर बदर का बना दिया है। राज्य की सरकार जनता के साथ विश्वासघात करती आ रही है और हमे अब इस मतलबपरस्त कुशासन से छुटकारा पाना ही है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष भूपेश बघेल ने उपस्थित जनसुदाय से शहीद नंदकुमार पटेल सहित तमाम शहीद नेताओं के बलिदान का मोल चुकाने का आव्ह्नान करते हुये कहा कि इन नेताओं ने छत्तीसगढ़ मे कांग्रेस की सरकार बनाने का प्रयास करते अपनी जान गंवाई है। अब ये हम सब का फर्ज है कि इन अमर विभूतियों के स्वप्न को मिलकर साकार करें और 2018 के चुनाव मे कांग्रेस का हांथ मजबूत कर आम जनता की सरकार बनायें व सुशासन की स्थापना करें।
भूपेश बघेल की जन अधिकार यात्रा मे प्रदेश कांग्रेस से रामदयाल उइके,यूथ के प्रदेशाध्यक्ष उमेश पटेल, लुंड्रा विधायक चिंतामणि महराज,चंद्रशेखर शुक्ला, के के यादव,चोलेश्वर चंद्राकर, जिला कांग्रेस अध्यक्ष दिलीप पांडेय,नगेन्द्र नेगी,डॉ शकरजीत नायक, जगदीश मेहर, संतोष राय, प्रकाश नायक, वासुदेव यादव,अनिल चीकू,शाखा यादव, जेठूराम मनहर, जयंत ठेठवार, कमल पटेल, दीपक पांडेय, कांग्रेस प्रवक्ता हरेराम तिवारी,अशरफ खान,राकेश पांडेय, रवि पांडेय,राकेश सिंह, राजू मिश्रा, लोकेश साहू,विक्की आहूजा,वसीम खान,स्नेहलता शर्मा, संजना शर्मा, सहित सैकडों की संख्या मे जिला व ब्लाक कांग्रेस के पदाधिकारी, युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता, महिला कांग्रेस व सेवादल सहित कांग्रेस के सभी प्रकोष्ठों के नेतागण शामिल हुये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed