कोविड 19 टीकाकरण के छठवें चरण में 12 से 14 वर्ष आयुवर्ग के बच्चों के टीकाकरण की हुई शुरुआत, स्कूली छात्रा महिमा को लगा पहला टीका

0

जिले में 31 हजार से अधिक बच्चों को लगेगी कॉर्बेवेक्स वैक्सीन’
कोरिया 16 मार्च 2022/ जिले में 16 मार्च बुधवार से 12 से 14 आयुवर्ग के बच्चों का टीकाकरण शुरू किया गया है। जिला चिकित्सालय से शुरू हुए टीकाकरण में जिले एम इस आयु वर्ग में पहला टीका स्कूली छात्रा महिमा को लगाया गया। बता दें कि राज्य में आज से कोविड-19 टीकाकरण का छठवां चरण प्रारंभ किया जा रहा है। इस चरण में सम्पूर्ण राज्य में 12 से 14 आयुवर्ग के बच्चों का टीकाकरण प्रारम्भ किया गया है। शासन के निर्देशानुसार बच्चों के टीकाकरण में “कॉर्बेवेक्स“ वैक्सीन का ही उपयोग किया जा रहा है।
इसी तरह प्रिकॉशन डोज की पात्रता में परिवर्तन करते हुये इसे 60 वर्ष एवं उससे अधिक आयुवर्ग के सभी नागरिकों का कोविड-19 टीकाकरण 16 मार्च 2022 से किया जाना है। हितग्राही कोविड-19 टीका के दूसरे डोज़ लेने के 09 महीने या 39 सप्ताह के पश्चात् ही प्रिकॉशन डोज़ हेतु पात्र होंगे एवं जिस कोविड वैक्सीन का उपयोग कर प्रथम एवं द्वितीय डोज लगाया गया है उसी वैक्सीन का प्रयोग कर प्रिकॉशन डोज़ लगाया जाना है।

’जिले में 31 हजार से अधिक बच्चों को लगेंगे टीके -’
कोविड 19 से सुरक्षा के लिए आज से जिले में भी 12 से 14 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण शुरू किया गया है। इस आयुवर्ग के लक्षित 31 हजार 944 बच्चों को सुरक्षा की दृष्टि से टीके लगाए जाने है। इस हेतु कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सिनेशन टीमें टीकाकरण कर रही हैं। कलेक्टर ने बच्चों के कोविड-19 टीकाकरण के दौरान आवश्यक सभी सुरक्षात्मक उपाय अपनाने एवं अनिवार्य रूप से बच्चों को आधे घंटे निगरानी में रखने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *