यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक, सदमे में पत्नी भी बेहोश

0

लखनऊ। बांदा के मंडल कारागार में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की मंगलवार दोपहर पत्नी अफशां अंसारी से मुलाकात के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ गई। मुख्तार को हार्ट अटैक पड़ा और वह बेहोश हो गए। पति की हालत देखकर पत्नी अफशां को गहरा सदमा लगा और वह भी बेहोश होकर गिर गईं।

लखनऊ से विधायक की पत्नी अफशां के साथ उनके दो बेटे उमर व अब्बास अंसारी व अन्य परिजन भी आए थे लेकिन, वे मुलाकात के लिए अंदर नहीं गए थे। आनन-फानन दंपती को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां हालत में सुधार के बाद डॉक्टरों ने दोनों को लखनऊ पीजीआइ रेफर कर दिया।

कड़ी सुरक्षा में एम्बुलेंस से दोनों को पीजीआइ लाया गया, जहां दोनों कार्डियक आइसीयू में भर्ती हैं। प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार ने पूरे मामले में बांदा के डीएम-एसपी से संयुक्त रिपोर्ट तलब की है। मऊ से विधायक मुख्तार अंसारी से मुलाकात करने उनकी पत्नी अफशां अंसारी मंगलवार दोपहर करीब 12.03 बजे जेल के अंदर गई थीं।

मुलाकात के दौरान अचानक मुख्तार को पसीना छूटने लगा। देखते-देखते वह बेहोश हो गए। इससे अफशां को भी सदमा लग गया। वह भी बेहोश हो गईं। सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत इसकी जानकारी जेल अधिकारियों को दी। कुछ देर जेल में ही इलाज के बाद दोनों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया।

वहां इमरजेंसी ड्यूटी कर रहे चिकित्सक विनीत सचान ने हृदय रोग विशेषज्ञ डा. केएल पांडेय, वरिष्ठ फिजीशियन एसडी त्रिपाठी और अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. किशोरी लाल को भी बुला लिया। दोनों के ब्ल्ड प्रेशर, शुगर आदि की जांच कराई गई। विधायक को तो ऑक्सीजन लगानी पड़ी।

कुछ देर बाद पत्नी को होश आ गया। तकरीबन एक घंटे बाद विधायक को भी होश आया और उन्होंने बात करना शुरू कर दिया। स्थिति में कुछ सुधार देख डाक्टरों ने दोनों को पीजीआइ लखनऊ भेज दिया।

बेटे का सहारा लेकर एंबुलेंस तक अफशां चल कर आयी थीं। दोनों को अलग-अलग एंबुलेंस से 3.15 बजे लखनऊ भेजा गया। इससे पहले डीएम महेंद्र बहादुर सिह और एसपी शालिनी के अलावा सिटी मजिस्ट्रेट पुलिस बल के साथ पहुंच गए थे। इस दौरान आसपास की सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *