राजनीती से मेरा कोई वास्ता नही, लोगो की समस्याएं जानना मेरे जन संपर्क का मुख्य उद्देश्य- अम्बिका सिंहदेव

0
चिरमिरी दामोदर दास  । कोरिया जिले से मेरा परिवार 13-14 पीढ़ियों से जुड़ा हुआ है । कुछ पारिवारिक कारणों से मैं कुछ वर्षों कोरिया से दूर रही लेकिन अब वापस मैं कोरिया जिले की जनता के बीच हूँ और उनके दुःख तकलीफों को समझने का प्रयास कर रही हूँ , उपरोक्त बाते छतीसगढ़ के पूर्व वित्तमंत्री व बैकुण्ठपुर से 6 बार विधायक रहे डॉ रामचंद्र सिंहदेव की भतीजी अम्बिका सिंहदेव ने चिरमिरी के होटल अलवीना में नए साल के स्वागत में आयोजित कांग्रेस के एक समारोह में पत्रकारो को संबोधित करते हुए कही ।
      ज्ञात हो कि अम्बिका सिंहदेव पिछले 20 दिसम्बर से कोरिया जिले के विभिन्न शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रो का धुँवाधार दौरा कर रही है जिसके कारण पुरे जिले में राजनैतिक अटकलों का बाजार बेहद गर्म है । अम्बिका सिंहदेव के इस धुँवाधार दौरे को एक ओर जहां कोरिया जिले में सुस्त पड़े कांग्रेस संगठन में नए सिरे से जान फूंकने की कवायद माना जा रहा है वही अम्बिका सिंहदेव के बैकुण्ठपुर विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने की चर्चाएं भी जोर पकड़ रही है ।
      पत्रकारो के सवाल पर अम्बिका सिंहदेव ने इसे सिरे से खारिज करते हुए कहा कि उनका अभी राजनीती से कोई सम्बन्ध नही है । वे केवल जिले की जनता से मिलकर उनका दुःख दर्द समझ रही है । अभी तक के दौरे में उन्हें जिले के ज्यादातर ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में पानी की समस्या लोगो ने बताई है । इसके साथ ही विभिन्न शासकीय योजनाओं के ग्रामीण क्षेत्रो में ठीक से लागू नही होने की भी समस्या है । वे लोगो को अपनी समस्याओं को सही फोरम तक पहुचाने के लिए प्रेरित कर रही है ।
     कार्यक्रम में मौजूद कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ विनय जायसवाल ने पत्रकारो को संबोधित करते हुए कहा कि चिरमिरी क्षेत्र में पलायन की समस्या प्रमुख है । पिछले 15 सालों से प्रदेश में भाजपा की सरकार है और पिछले 10 सालों से यहाँ से भाजपा का विधायक है । लेकिन सभी ने क्षेत्र की समस्याओं पर अपने आँख और कान दोनों बंद कर लिए है । कोरिया जिला स्वास्थ के क्षेत्र में पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा पिछड़ा है । लेकिन इस पर ध्यान देने वाला कोई नही है । नया रायपुर बनाने में अरबो रूपये खर्च किये जा सकते है लेकिन चिरमिरी से पलायन रोकने के लिए कुछ करोड़ की भी योजना नही है इनके पास । पत्रकारो के एक सवाल के जबाब में डॉ विनय जायसवाल ने कहा कि पूर्व वित्तमंत्री डॉ रामचंद्र सिंहदेव ने इस क्षेत्र के लिए काफी काम किया है । उनकी भतीजी अम्बिका सिंहदेव के राजनीति में आने से निश्चित रूप से कोरिया जिले में कांग्रेस मजबूत होगी ।
     अम्बिका सिंहदेव के साथ इस कार्यक्रम में कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ विनय जायसवाल के साथ ही वरिष्ठ कांग्रेसी वरुण शर्मा, युवा नेता शिवांश जैन, देवेंद्र सिंह, प्रेम शंकर सोनी व अन्य कांग्रेसी नेता तथा कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *