December 8, 2021

अनूपपुर पुलिस की बड़ी सफलता

अनूपपुर पुलिस का अवैध मादक पदार्थों के विरुद्ध एक और बड़ा प्रहार
अनूपपुर ( अविरल गौतम )रामनगर पुलिस द्वारा 459 कि0लो0 अवैध गांजा, कुल कीमत मय वाहन 50.63 लाख जप्त,
विगत 10 दिवस में 1033 किग्रा. अवैध गांजा कीमत 1.1 करोड़, एवं 2 पिकअप, 1 हुंडई वर्ना, 01 स्विफ्ट कार जप्त
पुलिस अधीक्षक अनूपपुर श्री अखिल पटेल के द्वारा पुलिस अधीक्षक के रुप में अनूपपुर जिले का पदभार ग्रहण करने के बाद से अवैध कारोबारियों एवं अपराधियों के विरुद्ध निरन्तर अभियान चलाया जा रहा है।
अभियान के दौरान दिनांक 13.10.2021 को पुलिस अधीक्षक श्री अखिल पटेल को सूचना मिली की गांजे की बड़ी खेप छत्तीसगढ़ से अनूपपुर आने वाली हैं। सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अनूपपुर द्वारा जिले के समस्त थाना प्रभारियों को सघन चेकिंग हेतु निर्देषित किया गया।
इसी अनुक्रम में दिनांक 13.10.21 के 18ः30 बजे थाना रामनगर में नवरात्रि त्यौहार में शांति व्यवस्था ड्यूटी के दौरान सूचना प्राप्त होने पर की स्टेडियम तिराह रामनगर के पास एक पिकअप वाहन संदिग्ध हालत में रोड के किनारे खड़ा है। उक्त सूचना की पुष्टि हेतु पुलिस अधीक्षक के निर्देष पर थाना रामनगर पुलिस की विषेष टीम द्वारा मौके पर जा कर वाहन का निरीक्षण किया गया। पिकअप वाहन का चालक मौके से फरार था। वाहन की चेकिंग करने पर वाहन में 92 नग प्लास्टिक के पैकेट में अवैध गांजा लोड होना पाया गया। अवैध मादक पदार्थ गांजा की कुल मात्रा 460 किग्रा जिसकी कीमत लगभग 40.63 लाख रुपये है, जप्त किया गया एवं अवैध मादक पदार्थ गांजा के तस्करी में प्रयुक्त पिकअप वाहन जिसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपय को भी जप्त किया गया है।
उक्त घटना पर थाना रामनगर में अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करने पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/20बी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। वाहन चालक एवं पिकअप वाहन के मालिक की तलाष हेतु पुलिस अधीक्षक के द्वारा विषेष टीम गठित की गई है। जो गांजे के स्त्रोत के संबंध में भी जानकारी प्राप्त करेगी एवं स्थानीय स्तर पर गांजे के अवैध कारोबार में संलिप्त व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध कार्यवाही करेगी।
विगत02 माह मंे पुलिस अधीक्षक अनूपपुर श्री अखिल पटेल के निर्देषन में अवैध मादक पदार्थो के संगठित गिरोहों के विरुद्ध निरन्तर प्रभावी अभियान चलाया जा रहा है। इस अनुक्रम में अवैध गांजा तस्करी करने वालो के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए विगत 10 दिवस में 1033 किग्रा. गांजा कीमत 1करोड़ 10 लाख रु0 एवं 2 पिकअप, 1 हुंडई वर्ना, 01 स्विफ्ट कार जप्त कर आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही की गयी है। पुलिस के इस कार्यवाही से नषे के अवैध कारोबार में लिप्त अपराधियों में हडकम्प की स्थिति बनी है एवं इस कार्यवाही के माध्यम में पुलिस के द्वारा अवैध गांजा संचालन एवं परिवहन के नेटवर्क को तोड़ने में भी सफलता प्राप्त हुई।
सम्पूर्ण कार्यवाही में पुलिस अधीक्षक अनूपपुर श्री अखिल पटेल के निर्देषन, अति0 पुलिस अधीक्षक अनूपपुर श्री अभिषेक राजन के मार्गदर्षन में एसडीओपी कोतमा श्री षिवेन्द्र सिंह, थाना प्रभारी रामनगर निरीक्षक अजय कुमार बैगा एवं उनकी टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *