कांग्रेस पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर विधायक विकास उपाध्याय लगा रहे हैं दिवंगतों की स्मृति में पौधें

0

रायपुर । रायपुर पश्चिम विधानसभा के सन्त रविदास वार्ड क्र. – 70 में आज संसदीय सचिव एवं क्षेत्रीय विधायक विकास उपाध्याय ने कोरोनाकाल में दिवंगत हुए दिव्य आत्माओं की स्मृति में पौधारोपण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया। विधायक विकास उपाध्याय के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता अब तक सैकडों पौधे लगा चुके हैं। दिवंगत सदस्य की स्मृति में उनके परिजनों द्वारा बताए गए स्थान पर उनके द्वारा बताए गए पौधें को लगाने का काम कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा लगातार की जा रही हैं।

“हरितांजली” कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताते हुए विधायक विकास उपाध्याय ने बताया कि बीते कोरोनाकाल में बहुत से परिवारों ने अपने प्रियजनों को खोया हैं जिनकी क्षतिपूर्ति कर पाना असंभव हैं, इसलिए हम सभी कांग्रेस पार्टी के साथी कार्यकर्ता मिलकर दिवंगत सदस्यों के नाम से पौधा लगाकर उनको स्मृति में जीवित रखने का प्रयत्न कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में हम दिवंगत सदस्य के परिजनों के सहमति पर उनके द्वारा बताए स्थान पर उनके पसंद का पौधा लगाते हैं साथ ही पौधें की सुरक्षा के लिए हम मजबूत ट्री गार्ड भी प्रत्येक पौधें के साथ लगा रहे हैं।

विधायक महोदय ने यह भी बताया की पौधें के रख-रखाव की जिम्मेदारी भी हम दिवंगत सदस्य के परिजनों को ही दे रहे हैं ताकि अपनत्व की भावना के साथ वे पौधें को आजीवन अपना संरक्षण प्रदान करते रहे। आज के इस “हरितांजली” कार्यक्रम में स्व. बसन्त बरिया,स्व. गिरधर लाल बिजौरा,स्व. कर्नल प्रदीप कुमार सिंह,स्व. गंगाराम साहू,स्व. गुरुप्रीत सिंह,स्व. इंदिरा साहू,स्व. रमा सक्सेना,स्व. चतुर राम साहू, स्व. मित्र कुमार सेन,स्व. खेमलाल देवदास,स्व. जया वर्मा जी,स्व. कमला सिंह,स्व. पुशवू राम गहरवारे,स्व. रामबती गेलारे,स्व. शारदा गेलारे,स्व. मतीबाई गेलारे,स्व. पन्नालाल गेलारे,स्व. खुमान सिंह साहू,स्व. ऋषि सिंह,स्व. रणजीत सिंह,स्व. नारायण मूर्ति नाडिम,स्व. बिशेश्वर प्रसाद सूर्यवंशी जी की स्मृति में पौधा लगाकर श्रद्धाजंलि अर्पित की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *