5 करोड़ की लागत से बदलेगी सालों से जर्जर पावर हाउस ब्रिज की सूरत

0

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने की पहल पर मिली थी स्वीकृति

निविदा प्रक्रिया पूर्ण जल्द शुरू होगा कार्य

भिलाई। लंबे समय से जर्जर पावरहाउस ओवरब्रिज का जल्द ही कायाकल्प किया जाएगा। पांच करोड़ की लागत से इसका संधारण और सौंदर्यीकरण होगा। पीडब्ल्यूडी द्वारा इसके लिए प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। ओवरब्रिज के मरम्मत हो जाने से आवागमन सुगम हो जाएगा और इसकी खूबसूरती भी बढ़ जाएगी।
पिछले दस साल से पावरहाउस ओवरब्रिज जर्जर स्थिति में है। ब्रिज की सड़क खराब हो गई है वहीं रेलिंगवाल भी टूट चुकी है। इसके चलते दुर्घटना की आशंका को देखते भिलाईनगर विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की और इसके मरम्मत की मांग की थी। श्री यादव ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से चर्चा कर ओवरब्रिज का संधारण जल्द कराने के निर्देश दिए । इसके बाद ओवरब्रिज के कायाकल्प के लिए प्रक्रिया तेज कर दी गई है और जल्द ही काम शुरु हो जाएगा। पीडब्ल्यूडी के अधिकारी ने ने बताया कि जर्जर पावरहाउस ओवरब्रिज के संधारण और सौंदर्यीकरण कार्य के लिए पांच करोड़ का टेंडर कार्य पूर्ण हो चुका है जल्द ही कार्य शुरू किया जाएगा । इसके तहत ओवरब्रिज के ऊपर मरम्मत और नीचे सौंदर्यीकरण किया जाना है। इससे इस पर आवागमन अधिक सुगम हो जाने के साथ आकर्षक भी दिखेगा। पांच करोड़ की लागत से होने वाले संधारण कार्य के तहत ओवरब्रिज के ऊपर सड़क का डामरीकरण किया जाएगा। डामरीकरण ब्रिज के टाउनशिप छोर से नंदिनी रोड तक किया जाएगा। इसके अलावा नई रेलिंगवाल भी लगाई जाएगी। पुरानी रेलिंग पूरी तरह से टूट चुकी है। दोनों ओर लोहे की नई रेलिंग लग जाने से आवागमन के दौरान सेफ्टी बनी रहेगी। इसके अलावा ओवरब्रिज में म्यूराल वर्क से आकर्षक पेंटिंग की जाएगी।

रंगबिरंगी लाइटो से रौशन होगा :-

ओवरब्रिज पर पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था के लिए 1 करोड़ 23 लाख रुपए की लागत से लाइटिंग लगाई जाएगी। दोनों ओर की अधिकतर स्ट्रीट लाइट खराब हो चुकी है। पूरे ब्रिज के शुरु से अंत तक एलईडी लाइटें लगाई जाएंगी। इसके अलावा ब्रिज के नीचे के हिस्से में भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इसके तहत दीवारों पर चित्रकारी के साथ परिसर में खूबसूरत लैंडस्केपिंग किया जाना है। इसके अलावा पूरे परिसर में टाइल्स फिट किए जाएंगे। टेंडर की प्रक्रिया पूरी होते ही जल्द ओवरब्रिज के संधारण का कार्य शुरु हो जाएगा। इससे ट्रैफिक के सुगम होने के साथ दुर्घटना की आशंका जाती रहेगी।

हर कार्य जनता के लिए समर्पित

पावर हाउस ब्रिज जर्जर जर्जर स्थिति में है। जनता की मांग पर 5 करोड़ की लागत से पावर हाउस और ब्रिज का संधारण एवं सौंदर्यीकरण किया जाएगा जानकारी अनुसार इसके लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है इसके बाद कार्य शुरू किया जाएगा सौंदर्यीकरण और संधारण के बाद पावर हाउस ब्रिज के तस्वीर ही बदल जाएगी ।।

देवेंद्र यादव विधायक भिलाई नगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *