मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का मोहला-मानपुर-चौकी क्षेत्र के लोगों ने जिले की सौगात के लिए आभार जताया

0

मुख्यमंत्री श्री बघेल को मिठाई खिलाई और कहा आपने क्षेत्रवासियों का मान बढ़ाया

रायपुर, 16 अगस्त 2021/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज शाम यहां उनके निवास कार्यालय में संसदीय सचिव और विधायक मोहला-मानपुर श्री इन्द्रशाह मंडावी के नेतृत्व में आए वहां के लोगों ने सौजन्य मुलाक़ात कर मोहला-मानपुर-चौकी को जिला बनाने पर मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। संसदीय सचिव श्री इन्द्रशाह मंडावी ने मुख्यमंत्री श्री बघेल को मिठाई खिला कर नवघोषित मोहला-मानपुर-चौकी जिले के समस्त नागरिकगणों की तरफ से आभार जताया। उन्होंने कहा कि हमारे इलाके के लोगों की वर्षों पुरानी भावनाओं को आपने मूर्तरूप देकर पूरे क्षेत्र के लोगों का मान बढ़ाया है। नये जिले की सौगात के लिए मानपुर-मोहला-चौकी क्षेत्र की जनता सदैव आपकी आभारी रहेगी। आपने जिला बनाकर इस क्षेत्र की तरक्की और खुशहाली का नया द्वार खोल दिया है।

संसदीय सचिव श्री मंडावी ने कहा कि मानपुर-मोहला-चौकी के जिला बनने की घोषणा से पूरे क्षेत्र में हर्षव्याप्त है। सभी वर्ग के लोग प्रसन्न हैं और एक-दूसरे को बधाईयां दे रहे हैं। पूरे क्षेत्र की जनता की ओर से हम सब यहां आपका आभार जताने आए हैं।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि प्रशासनिक विकेन्द्रीकरण से विकास को गति मिलती है। व्यापार, व्यवसाय बढ़ता है। रोजगार के नए अवसर उपलब्ध होते हैं। सरकार राज्य के सभी अंचलों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। इसको ध्यान में रखकर ही आज से डेढ साल पहले गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही को जिला बनाया गया था। अभी जिन चार नये जिलों के गठन की घोषणा की गई है वह राज्य के सीमावर्ती अंचल में है और विकास के मामले में कमतर हैं। जिला बनने से लोगों को कई तरह की शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों का लाभ सहजता से उपलब्ध होगा। विकास कार्यों में तेजी आएगी। प्रशासनिक काम-काज और मॉनिटरिंग बेहतर होगी। इस अवसर पर ग्राम पंचायत मोहला के उपसरपंच श्री अब्दुल खालिक ने कहा कि इस कदम से क्षेत्र के विकास में तेजी आयेगी। इस अवसर पर श्री सुरजीत सिंह ठाकुर, श्री नितिन लोनहारे सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *