जगदलपुर में कैनोइंग-क्याकिंग की खेल सुविधा प्रारंभ

0

स्वतंत्रता दिवस पर उद्योग मंत्री श्री लखमा ने दलपत सागर में किया शुभारंभ

रायपुर 16 अगस्त 2021/ ऐतिहासिक दलपत सागर में कैनोइंग-क्याकिंग खेल की सुविधा मिल गई है। आदिवासी बहुल बस्तर अंचल में इस नई खेल सुविधा से यहां के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा वहीं इस खेल से देश को कई राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी मिलेंगे। उद्योग मंत्री और प्रभारी मंत्री श्री कवासी लखमा ने स्वतंत्रता दिवस पर जगदलपुर के दलपत सागर में इस नई खेल सुविधा को लोकार्पित किया।

उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने इस नई खेल सुविधा का लोकार्पण करते हुए कहा कि आदिवासी अंचल में अनेक खेल प्रतिभाएं हैं, उन्हें खेल सुविधाएं और अवसर देने की जरूरत है। उन्होंने इस अंचल में इस नए खेल की सुविधा मिलने पर खुशी जाहिर की और कहा कि खेल के इस नए क्षेत्र में भी इस अंचल के युवाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। श्री लखमा ने कैनोइंग-क्याकिंग खेल के लिए प्रशिक्षण लेने वाले युवाओं का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। उन्हांेंने जिला प्रशासन की पहल से उपलब्ध कराई गई खेल सुविधा का युवाओं से अधिक से अधिक लाभ उठाने का आग्रह किया। श्री लखमा ने दलपत सागर की सफाई अभियान की सराहना की। उन्होंने कहा कि दलपत सागर के इस ऐतिहासिक धरोहर के संरक्षण और सौदर्यीकरण के लिए उठाए गए प्रयास से इस अंचल में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। कैनोइंग-क्याकिंग खेल से दलपत सागर का आकर्षण और भी बढ़ जाएगा।

इस अवसर पर सांसद बस्तर श्री दीपक बैज, विधायक चित्रकोट श्री राजमन बेंजाम, महापौर श्रीमती सफीरा साहू, नगर निगम सभापति श्रीमती कविता साहू, बस्तर जिला पंचायत सीईओ सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, नगर निगम आयुक्त, जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *