विधायक देवेंद्र की पहल से खुलेगा एक और इंग्लिश मीडियम स्कूल विधायक प्रतिनिधि एकांश बंछोर ने डीईओ के साथ किया निरीक्षण

0

जल्द सुविधा बढ़ाने किया निर्देशित

भिलाई। आज माननीय विधायक देवेंद्र यादव जी की पहल से अनुसंसा पर सेक्टर 4 BSP के मिडिल स्कूल में शासकीय अंग्रेजी माध्यमिक शाला खुलेगा। क्षेत्र के विद्यार्थियों की सुविधाओं को देखते हुए विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की है। आज विधायक प्रतिनिधि एकांश बंछोर ने दुर्ग जिला शिक्षा अधिकारी श्री बघेल वं निगम के अधिकारियों के साथ स्कूल का निरीक्षण की। स्कूल खुलने से पहले वह की व्यवस्था देखा और जरूरी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए काम करने के निर्देश दिए है। साथ ही मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी की इस सराहनीय पहल का आभार व्यक्त किया है।
इसके साथ ही वार्ड 35 नवीन कॉलेज ग्राउंड ,खुर्सीपार आडिटोरियम भवन का जीर्णोद्धार कार्य भी किया जाएगा। विधायक देवेंद्र यादव की पहल से 32.55 लाख की लागत से जीर्णोद्धार होगा। इस काम का भी जायजा लिया और अधकारियों को निर्देश दिया है।

200 से अधिक छात्र छात्राओं को मिलेगा लाभ
विधायक प्रतिनिधि एकांश बंछोर ने कहा कि क्षेत्र के छात्र छात्राओं के हित को ध्यान में रहते हुए हमने पहल की और प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री बघेल से आग्रह की। छात्रों के भविष्य को ध्यान में रहते हुए हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री ने तत्काल पहल की और स्वीकृति दे दी है। स्कूल के खुलने से क्षेत्र के हर साल करीब 200 छात्रों को लाभ मिलेगा।

लबे समय से थी मांग
विधायक प्रतिनिधि एकांश बंछोर ने कहा कि
भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से क्षेत्र में लगातार विकास कार्य हो रहा है। इसी कड़ी में खुर्सीपार क्षेत्र के विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा में इसके लिए लगता वे अंग्रेजी माध्यम स्कूल शुरू करने के प्रयास में थे। लगातार कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार मुख्यमंत्री ने स्कूल की स्वीकृति दी और अब जल्द ही यहाँ स्कूल शुरू किया जाएगा। स्कूल के शुरू होने से पहले विधायक प्रतिनिधि श्री बंछोर निरीक्षण कर बेहतर सुविधा बढ़ाने का निर्देश दिया है साथ ही मुख्यमंत्री का पूरे क्षेत्र वासियों की तरफ से आभार जताया।

विधायक देवेन्द ने की थी स्मार्ट सरकारी स्कूल की कल्पना
विधायक प्रतिनिधि एकांश बंछोर ने कहा कि
भिलाई नगर विधायक प्रदेश के पहले युवा विधायक है जिन्होंने स्कूल को लेकर बड़ी योजना बनाई थी। अपने बजट में भिलाई के सरकारी स्कूल को अंग्रेजी मीडियम स्मार्ट स्कूल बनाने का सपना देखा और उसे साकार किया। इस सपने को साकार करने मुख्यमंत्री ने बड़ा सहयोग किया और इस स्मार्ट अंग्रेजी माध्यम सरकारी स्कूल के सपने को पूरा कर दिया। आज विधायक देवेंद्र यादव के पहल से पूरे प्रदेश के कई सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोला गया है। गरीब परिवार के बच्चे जो इंग्लिश मीडियम में पढ़ नहीं पाते थे,परिवार का सपना होता था अंग्रेजी मीडियम स्कूल। आज सैकड़ो विधायक श्री यादव और मुख्यमंत्री की पहल से पूरा हो गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *