छत्तीसगढ़ राज्य प्रशासनिक सेवा संघ रायपुर की बैठक में सेवानिवृत्त अधिकारी सम्मानित एवं संघ सहित राज्य प्रशासनिक सहकारी गृह निर्माण समिति के कार्यकारिणी की बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा कर लप्रस्ताव पारित

0

आज ०१ अगस्त को न्यू सर्किट हाउस ,रायपुर में छःग. प्रशासनिक सेवा संघ रायपुर की कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में कोरोना से मृत अधिकारी सर्व श्री एस के पवार सेनि अपर कलेक्टर , रामजी साहू अपर कलेक्टर , विजय कुजुर सेनि अपर कलेक्टर , एस के गुप्ता से नि अपर कलेक्टर , श्रीमती करिश्मा दुबे तहसीलदार गरियाबंद , जागेश्वर नगतोड़े नायब तहसीलदार एवं संघ के कई सदस्यों के परिवारो के सदस्यों की मृत्यु कोरोना से हुई है , सभी के आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण कर श्रधांजलि दी गई। कार्यकारिणी की बैठक में संघ के वरिष्ठ सदस्य जो अपर कलेक्टर पद से सेवानिवृत्त हुए संजय दीवान, बी॰सी॰साहू ,जोगेंद्र नायक एस॰एन॰मोटवानी को साल श्रीफल और प्रतीक चिन्ह और प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया एवं उन सभी के सुखद और दीर्घायु जीवन की कामना की गयी।
संघ की बैठक में सदस्यता शुल्क एक हज़ार रुपए प्रति वर्ष सहित पाँच हज़ार रुपए आर्थिक सहयोग राशि प्रत्येक सदस्य से लेने का निर्णय लिया गया । संघ के प्रदेश में कार्यालय और गेस्ट हाउस के लिए किराए से मकान लेने का निर्णय लिया गया।राज्य प्रशासनिक सेवा संघ के मेस सहित ठहरने आदि के लिए भवन निर्माण के लिए संघ से भूमि चयन कर शासन से माँग करने निर्णय लिया गया । राज्य प्रशासनिक सेवा संघ के वरिष्ठ सदस्य जिनका आईएएस अवार्ड होने के लिए ड़ीओपीटी को प्रस्ताव भेजे जाने है और जो सूची तैयार होगी उसमें जिन अधिकारियों का वर्ष 2020 का गोपनीय प्रतिवेदन अब तक जमा नही हो पाया है जिसके कारण वरिष्ठ सदस्य प्रभावित हो सकते हैं उसके लिए जल्दी ही गोपनीय प्रतिवेदन जमा कराने का प्रस्ताव कर वर्ष 2016 के डिप्टी कलेक्टर हैं जिनका पदोन्नति आगामी वर्ष के जनवरी माह में होना है उन सदस्यों से अतिशीघ्र गोपनीय प्रतिवेदन और अचल संपत्ति जमा करने का निर्णय लिया गया । तहसीलदार से डिप्टी कलेक्टर बने 56 अधिकारियों का पुस्तक भेंट कर स्वागत किया गया ।
आज की कार्यकारिणी की बैठक में राज्य प्रशासनिक सेवा गृह निर्माण समिति मर्यादित रयूर को आवंटित सेरिखेड़ी में आबंटित भूमि के कुछ भाग अस्थायी निर्माण कर हुए अतिक्रमण को अतिक्रमण से मुक्त कराने और उसके बाद पट्टा निष्पादन कराने एवं आबँटन हेतु शेष प्लाट को नए सदस्य को पहले आओ पहले पाओ के तर्ज़ पर आवंटित करने के सम्बंध में चर्चा की गृह निर्माण समिति मर्यादित में प्रस्ताव में लिया गया ।साथ ही संघ की ज़िला कार्यकारिणी गठन कर अध्यक्ष ज़िला में पदस्थ अतिरिक्त ज़िला दंडाधिकारी को अध्यक्ष और ज़िला मुख्यालय के एसड़ीएम को पदेन सचिव मनोनीत करने का प्रस्ताव पारित किया गया जिसे आगामी आमसभा में रखा जाकर अनुमोदन करने का निर्णय लेकर आगामी कार्यकारिणी की बैठक राजस्व संभाग में विकेंद्रीकरण कर सदस्यों को सुविधा में रख कर करने का भी प्रस्ताव में लिया गया ।
कार्यक्रम में अध्यक्ष आशुतोष पांडे द्वारा सेवानिवृत हुए अधिकारी एवं संघ में नव आगंतुक अधिकारियों का स्वागत किया गया और संघ के महासचिव और गृह निर्माण समिति के कोषाध्यक्ष संदीप अग्रवाल द्वारा राज्यप्रशासनिक गृह निर्माण समिति मर्यादित रायपुर के समस्त जानकारी से अवगत कराया गया । संघ के कोषाध्यक्ष हरवंश मिरी ने संघ के कोष को बढ़ाने की दिशा में प्रयास करने पर बल देते हुए आय व्यय की जानकारी दिए । कार्यक्रम का संचालन दिव्या वैष्णव द्वारा की गई और आभार प्रदर्शन सह सचिव जागेश्वर कौशल ने किया।
बैठक में अपर कलेक्टर संतोष देवांगन , अपर कलेक्टर एन आर साहू , अपर कलेक्टर प्रकाश सर्वे , बैच को आरडीनेटर श्रीमति भारती चंद्राकर भागवत जायसवाल , उमाशंकर बंदे , सुश्री रुचि शर्मा और मनीष साहू सहित संघ के सदस्य संयुक्त कलेक्टर , डिप्टी कलेक्टर बहुत अधिक संख्या में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *