फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्धकी को दी गई श्रद्धांजलि

0

रायपुर : कबीर शोध पीठ द्वारा फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्धकी की फोटो प्रदर्शनी तथा उन्हें श्रद्धांजलि सभा का आयोजन पत्रकारिता विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित किया गया जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार श्री विनोद वर्मा विशेष रूप से उपस्थित थे।

कार्यक्रम की शुरुवात श्री विनोद वर्मा द्वारा स्व. दानिश सिद्धकी की फोटो में पुष्पांजलि अर्पित कर की गई एवं उसके बाद वहां उपस्थित सभी जनों ने मोमबत्ती जला कर दो मिनिट का मौन रख कर दानिश सिद्धकी को श्रद्धांजलि दी। विनोद वर्मा ने दानिश सिद्धकी को याद करते हुए कहा कि यह फोटो प्रदर्शनी आज की वर्तमान परिस्थितियों को बतला रही है, तस्वीरें हमेशा सच को बयां करती हैं।

कबीर शोध पीठ के अध्यक्ष कुणाल शुक्ला ने अपने उद्बोधन में कहा कि दानिश सिद्धकी की यह तस्वीरें अपने आप में इतिहास हैं और यह वह अमर दस्तावेज हैं जो भारतवर्ष में कोरोना काल में हुई त्रासदी को हमारे सामने ला कर जीवंत कर देते हैं।
कार्यक्रम के संयोजक रॉकी दासवानी ने कहा कि दानिश सिद्दीकी एक जुनूनी फ़ोटो जर्नलिस्ट थे, उनका जुनून उनके द्वारा लिये गए फ़ोटो में दिखता है, अपनी जान को हमेशा जोखिम में डालकर सच को तस्वीरों के माध्यम से दिखाने का साहस दानिश जैसे लोग ही कर पाते हैं और शायद इसी जुनून के चलते उन्होंने अपनी जान भी गवां दी ।

कार्यक्रम में पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलसचिव आनंद शंकर बहादुर और विश्वविद्यालय परिवार उपस्थित था और शहर के मीडिया जगत के साथी भी विशेष रूप से उपस्थित रहे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *