जिले की उचित मूल्य दुकानों में 7 अगस्त को आयोजित अन्न उत्सव की तैयारियों की कलेक्टर ने की समीक्षा

0

अनूपपुर 29 जुलाई 2021/ जिले में आगामी 7 अगस्त को शासकीय उचित मूल्य दुकानों में आयोजित अन्न उत्सव कार्यक्रम की तैयारियों की आज यहां कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में सम्पन्न हुई समीक्षा बैठक में कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने विस्तार से समीक्षा की। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री मिलिन्द नागदेवे, अपर कलेक्टर श्री सरोधन सिंह व सभी अनुविभागों के अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व), जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नगरीय क्षेत्रों के मुख्य नगरपालिका अधिकारी सहित खाद्य, सहकारिता एवं नागरिक आपूर्ति निगम के अधिकारी उपस्थित थे।  

बैठक में कलेक्टर ने समय के पूर्व खाद्यान्न उठाव के लिए ब्लाकवार गेहूं, नमक एवं तेल का उठाव करने तथा परिवहन करने के संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए, ताकि सभी उचित मूल्य दुकानों में समय पर खाद्यान्न उपलब्ध हो जाए। उन्होंने बैठक में अन्न उत्सव के लिए सभी उचित मूल्य दुकानों में विक्रेताओं की व्यवस्था एवं उपस्थिति सुनिष्चित करने के निर्देश दिए और साथ ही कहा कि कार्यक्रम के संबंध में मुनादी कराकर संबंधित क्षेत्र के हितग्राहियों को सूचित किया जाए और उचित मूल्य दुकानों में रंग रोगन, साफ-सफाई एवं सुसज्जित किया जाए। उन्होंने अन्न उत्सव के लिए चिन्हांकित 25 प्रतिशत हितग्राहियों को बैग अथवा थैले में खाद्यान्न प्रदाय करने की व्यवस्था करने एवं इसकी मानीटरिंग के लिए सभी अनुविभागों के अनुविभागीय अधिकारियों (राजस्व) को निर्देशित किया। आपने ग्रामीण क्षेत्रों में जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों तथा शहरी क्षेत्रों में मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को कार्यक्रम आयोजन के संबंध में जारी किए गए दिशा निर्देश के अनुरूप व्यवस्था सुनिष्चित करने के निर्देश दिए। आपने कहा कि दुकानों पर अन्न उत्सव के दौरान कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन सुनिष्चित किया जाए।

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री नागदेवे ने अन्न उत्सव के कार्यक्रम से जुड़े विभागों के अधिकारियों को सक्रिय रहकर आयोजन को सफल बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने इस आयोजन को उत्सव की तरह मनाने के लिए अधिकारियों को शासन के दिशा निर्देशों से अवगत कराया। उन्होंने शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर प्रधानमंत्री जी का उद्बोधन सुनने के लिए उपयुक्त टेलीविजन सेट की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *