जयसिंहनगर:आखिर किस वजह से नही हो पा रहा है नायब तहसीलदार के आदेश का पालन आर आई और हल्का पटवारी की कार्यशैली पर लगातार उठ रहे सवाल

0

आखिर किस वजह से नही हो पा रहा है नायब तहसीलदार के आदेश का पालन

आर आई और हल्का पटवारी की कार्यशैली पर लगातार उठ रहे सवाल

शहडोल ( अविरल गौतम) जयसिंह नगर आने वाले वृत्त अमझोर/बनसुकली का है। जहाँ नायब तहसीलदार के आदेश के बाद भी अब तक कोई कार्यवाही नही की गई।

खबर अनुसार दिवाक़र तिवारी पिता रामलखन तिवारी निवासी ग्राम अमझोर तहसील जयसिंहनगर के द्वारा ग्राम अमझोर की आराजी खसरा न. 243/1 रकवा 5.912 हे0 भूमि के अंश भाग 0.016 हे0 भूमि में कराए जा रहे अवैध निर्माण के सम्बंध में तहसीलदार न्यायालय जयसिंहनगर में म.प्र. रा. स. – 1959 की धारा 248 के तहत आवेदन प्रस्तुत किया गया था। जिसपर नायब तहसीलदार वृत्त अमझोर/ बनसुकली द्वारा आर आई एवं हल्का पटवारी को प्रश्नाधीन भूमि पर हो रहे अवैध निर्माण को रोकते हुए मकान सील करने की कार्यवाही कर तीन दिवस के अंदर पालन प्रतिवेदन आवश्यक रूप से प्रस्तुत करने का आदेश दिनाँक 28 जून 2021 को जारी किया गया था। किंतु उक्त आदेश के एक महीने निकल जाने के बाद भी आर आई और हलका पटवारी द्वारा कोई कार्यवाही नही की गई। माननीय नायब तहसीलदार के आदेश की अनदेखी के पीछे आखिर क्या कारण है ये सोचने का विषय बना हुआ है। हल्की की बात सिर्फ अवैध निर्माण तक सीमित नही है इस प्रकरण से जुड़े सभी पन्ने पलटने पर बहुत से राज सामने आने वाले है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *