डिण्डोरी विधायक का व्यवहार गरिमा के विपरीत -मोहन यादव

उच्च शिक्षा मंत्री ने नर्मदा उद्गम मन्दिर में की पूजा

समाजसेवी भगवत शरण माथुर से की सौजन्य भेंट

अमरकंटक( अविरल गौतम) डिण्डोरी विधायक जनप्रतिनिधि हैं , मध्यप्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री रहे हैं । उन्हे जिला प्रशासन द्वारा कार्यक्रमों में आमंत्रित करके पर्याप्‍त सम्मान दिया गया। इसके बावजूद यदि वे सरकार को बदनाम करने के लिये ऐसी हरकत करते हैं तो ये उनके लिये शर्मनाक है । अमरकंटक प्रवास पर पहुंचे मध्यप्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने डिण्डोरी की घटना पर उक्त विचार व्यक्त किये।
मंत्री श्री यादव ने पत्रकारों से अनौपचारिक वार्ता में पूछे गये एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्हे इसकी पूरी जानकारी है कि डिण्डोरी विधायक को सभी कार्यक्रमों में जिला प्रशासन ने आमंत्रित किया था। सभी मंचों पर उनका नाम था। मेरे साथ उन्होंने पोस्टर और पुस्तक का विमोचन किया । जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में वे शामिल हुए। इसके बाद भी यदि वो ऐसी हरकत करके सरकार को बदनाम करते हैं तो यह गरिमा के विरुद्ध है तथा स्वयं उनके लिये शर्मनाक है। श्री यादव ने कहा कि वे जनप्रतिनिधि हैं, पूर्व में मंत्री रहे हैं । जिला प्रशासन द्वारा इतना सम्मान देने के बाद भी यदि वो ऐसा करते हैं तो इससे गरिमा घटती है। यह सस्ता राजनैतिक हथकण्डा है ,उन्हे इससे बचना चाहिए ।‌
उल्लेखनीय है कि 19 जुलाई , सोमवार को डिण्डोरी के प्रभारी मंत्री श्री यादव जब विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने डिण्डोरी पहुंचे तो वहाँ के विधायक और पूर्व मंत्री ओमकार सिंह ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया कि उन्हे मंत्री से मिलने नहीं दिया जा रहा। उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें पुलिस उन्हे उठाकर सडक के किनारे रोकती दिख रही है और विधायक कलेक्टर पर गुण्डागर्दी करने का आरोप लगाते हुए नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं। इस घटना के बाद मंत्री अमरकंटक पहुंचे , जहाँ उन्होंने उक्त घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी।
इससे पूर्व श्री यादव अमरकंटक नर्मदा उद्गम मन्दिर पहुंचे और माता नर्मदा की पूजा अर्चना कर दर्शन लाभ लिया। पुष्पराजगढ एसडीएम अभिषेक चौधरी, नपा अध्यक्ष प्रभा पनाडिया, उपाध्यक्ष रामगोपाल द्विवेदी , नायब तहसीलदार आदित्य द्विवेदी ने नगर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों से अवगत कराया। इसके पश्चात श्री यादव बरातीधाम स्थित श्री नर्मदे हर सेवा न्यास पहुंचे । जहाँ उन्होंने वरिष्ठ समाजसेवी, चिंतक, विचारक भगवत शरण माथुर से सौजन्य भेंट की। सह भोज के दौरान दोनो नेताओं के बीच अमरकंटक के समग्र विकास, उच्च शिक्षा के विस्तार सहित विभिन्न विषयों पर अनौपचारिक चर्चा की। इस अवसर पर भाजपा नेता मनोज द्विवेदी, जन अभियान परिषद के जिला प्रमुख उमेश पाण्डेय, शिव चौधरी, जितेन्द्र सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *