अनूपपुर में बनेगा कस्टम हायरिंग सेन्टर बिसाहूलाल सिंह ने कृषि मंत्री को सौंपा मांग पत्र

0

अनूपपुर (अविरल गौतम )नई नई तकनीक का उपयोग मौजूदा समय में देश के किसान कर रहे हैं जिससे खेती का धंधा करने में उन्हें आसानी हो सके कृषि यंत्रों के माध्यम से किसानों की ताकत कई गुना बढ़ जाती है और खेती करने में लागत भी कम होती है अनूपपुर जिले के किसान नई तकनीक का फायदा उठा सकें और यंत्रों के माध्यम से अपनी ताकत को बढ़ा सकें इस उद्देश्य को लेकर अनूपपुर विधायक एवं मध्य प्रदेश शासन के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने कृषि मंत्री कमल पटेल को अपने निवास में भोजन पर आमंत्रित किया और इस दौरान अनूपपुर जिले में कस्टम हायरिंग सेन्टर बनाए जाने की मांग की है ताकि अनूपपुर जिले के पिछडे एव जनजातीय वर्ग के किसानों को समुचित लाभ मिल सके।
मंत्री बिसाहूलाल सिंह को आष्वस्त कराते हुए कृषि मंत्री श्री पटेल ने कहा कि इसी सत्र में अविलंब अनूपपुर जिले मे कस्टम हायरिंग सेन्टर खोला जाएगा।
कस्टम हायरिंग खुल जाने से सभी प्रकार के कृषि यंत्र केन्द्र में उपलब्ध रहेंगे। किसान अपनी सुविधा एवं जरुरत के हिसाब से इन यंत्रों को न्यूनतम किराया (सरकारी दर) पर प्राप्त कर उन्नत कृषि कर सकेंगे, निष्चित ही इस केन्द्र के खुल जाने से अनूपपुर जिले को एक बड़ी सौगात मिलेगी।
भाजपा जिलाध्यक्ष बृजेष गौतम ने मंत्री बिसाहूलाल सिंह का आभार जताया है कि उन्होने अनूपपुर जिले मे यह केन्द्र स्थापित करने हेतु पहल की जो प्रषासंनीय है इस सेंटर के खुलने से जिले के किसानों को काफी फायदा होगा और वह अपने मन मुताबिक कृषि यंत्रों की खरीदी कर सकेंगे उपरोक्त जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी राजेश सिंह ने दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *