टीम देवेंद्र यादव ने ठाना, डेंगू मुक्त भिलाई है बनाना’, इस सोच के साथ घर-घर दस्तक दे रहे वालंटियर्स

0

भिलाई। कोरोना की दूसरी लहर की चपेट से निकलने की बाद अब शहर में डेंगू रोकथाम को लेकर मुहिम तेज कर दी गई है। इसे ध्यान में रखते हुए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने डेंगू के प्रति जन जागरूकता अभियान की पिछले दिनों शुरूआत की थी। इसी कड़ी में वरिष्ठ कांग्रेस जन, युवा कांग्रेस वार्ड प्रभारी, NSUI कार्यकर्ता के एवं विधायक के नेतृत्व में बनाये गए वालंटियर्स भिलाई शहर के प्रत्येक घरों में पहुंच रहे हैं और भिलाईवासियों को डेंगू के प्रति जागरूक कर रहे हैं।

विधायक देवेंद्र यादव ने पिछले दिनों शहर के कुछ हिस्से से डेंगू के आधा दर्जन मामले सामने आने के बाद इस बीमारी की प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से सेक्टर एरिया का भ्रमण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे और लोगों को डेंगू से बचने सावधानियों को लेकर जागरुक किया। इसके बाद से रोजाना विधायक यादव की टीम घरों तक पहुँच रही है और लोगों को डेंगू से बचने के उपाय बता रही है।

विधायक देवेंद्र यादव ने भिलाईवासियों से अपील की है कि अपने घर में और आसपास पानी एकत्रित ना होने दे। सभी पानी टंकी, जल भंडारण की वस्तुओं को ढक कर रखें। सभी गुलदस्तों, पानी के बर्तनों एवं कूलर का सारा पानी सप्ताह में एक बार पूरी तरह खाली कर दे और उन्हें सुखा कर फिर भरे।

विशेषज्ञों की राय अनुसार तेज बुखार, सिरदर्द, बदनदर्द, मांशपेशियों तथा जोड़ो में दर्द, आंखों के पिछले भाग में दर्द, शरीर पर लाल चकते, जी मचलना और उल्टी आना पर चिकित्सकीय परामर्श ले। अधिक मात्रा में ‘ पानी पिये, पौष्टिक आहार का सेवन करें और अच्छी नींद लें।

इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए आगामी दिनों में विधायक खुद भी वार्डों तक पहुंचेंगे और डोर टू डोर जाकर अभियान चलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *