कोवैक्सीन नहीं लगाने की शिकायत पर भाजपा नेता पहुंचे वैक्सीनेशन सेंटर, समस्या का किया निराकरण

0

टीकाकरण केंद्रों में स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम के बीच समन्वय का आभाव, मूलभूत सुविधा तक नहीं केंद्रों में- उमेश घोरमोड़े

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता लगातार टीकाकरण को लेकर जन जागरूकता अभियान चला रहे हैं। घर घर जा कर लोगों को वैक्सीन लगाने प्रेरित कर रहे हैं, साथ ही प्रक्रिया में आ रही परेशानी के निराकरण का प्रयास भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को टीकाकरण जन जागरूकता अभियान के दौरान भाजयुमो प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश घोरमोड़े को जानकारी मिली कि टीकाकरण केंद्रों में कोवैक्सीन उपलब्ध होने के बावजूद भी नहीं लगाई जा रही हैं और लोगों को वापस भेजा जा रहा हैं। भाजयुमो प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश घोरमोड़े भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ राजधानी रायपुर के पंडरी तराई स्थित मधुपिल्ले स्कूल में चल रहे टीकाकरण केंद्र पहुंचे और शिकायत को सही पाया कोवैक्सीन का पंजीयन करा कर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे लोगों की लंबी कतार थी और वैक्सीन उपलब्ध होने पर भी नहीं लगाई जा रही थी। भाजपा नेताओं द्वारा पूछे जाने पर टीकाकरण केंद्र पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा बताया गया कि कोवैक्सीन उपलब्ध हैं पर सीएमएचओ द्वारा कोवैक्सीन का आईडी पासवर्ड उपलब्ध नहीं करवाया गया हैं जिसके चलते राजधानी के लगभग सभी केंद्रों में कोवैक्सीन नहीं लग पा रहा हैं। वहां मौजूद नगर निगम के अधिकारियों से समस्या के निराकरण के लिए कहा गया परंतु स्वास्थ्य विभाग का मामला होने के चलते निगम के अधिकारियों ने असमर्थता जताई। भाजयुमो प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश घोरमोड़े ने रायपुर सीएमएचओ को वस्तुस्तिथि से अवगत करवाया और सभी केंद्रों में आ रही दिक्कत का हवाला देते हुए समस्या के निराकरण के लिए कहा एवं मैनुअल प्रक्रिया अपनाने के विकल्प पर भी विचार करने का आग्रह किया। आधे घण्टे की देरी के साथ लोगों की समस्या का निराकरण हुआ और सुबह से कतार में वैक्सीन नहीं लग पाने की समस्या से जूझ रहे लोगों ने वैक्सीन लगवा कर भाजपा कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया। सुबह से परेशान एक परिवार ने भाजपा नेताओं का धन्यवाद किया और मोदी जी के फ्लैक्स के साथ फोटो खिंचवा कर 18 प्लस को फ्री वैक्सीन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार माना।

भाजयुमो प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश घोरमोड़े ने कहा कि टीकाकरण केंद्रों में हम लगातार लोगों की समस्या का निराकरण करने जा रहे हैं। केंद्रों में स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम के बीच समन्वय का आभाव देखने मिल रहा हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में टीकाकरण की गति अन्य राज्यों की तुलना में कम होने के पीछे समन्वय का आभाव भी एक कारण हैं। उन्होंने टीकाकरण केंद्रों में मूलभूत सुविधा मसलन पीने का स्वच्छ पानी, बैठने की पर्याप्त व्यवस्था एवं बरसात और धूप से बचने के लिए पर्याप्त व्यवस्था के आभाव को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और प्रदेश सरकार के उदासीन रवैय्ये को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया हैं। उन्होंने स्थानीय प्रशासन से तत्काल टीकाकरण केंद्रों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने एवं व्यवस्था सुधारने की मांग की हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से आईडी पासवर्ड के आभाव में टीकाकरण बाधित ना हो ऐसी व्यवस्था कर पंजीकृत हितग्राही को मैनुअल आधार पर भी टीकाकरण करने की मांग की हैं। उमेश घोरमोड़े ने लोगों से कोरोना के विरुद्ध लड़ाई को मजबूती से लड़ने के लिए जल्द से जल्द वैक्सीन रूपी हथियार से लैस होने और वैक्सीनेशन के लिए और भी लोगों को प्रेरित करने की अपील की हैं।

इस दौरान भाजपा नेता अकबर अली, अखिलेश पवार, मनोज दलवलकर, अनुराग साहू, योगी नरेश साहू, नवीन वर्मा, नीरज वर्मा, प्रभु सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *