मालती को अब पानी भरने दूर नहीं जाना पड़ता, नल से घर बैठे मिल रहा है पानी

0
रायपुर, 22 जून 2021/जल जीवन मिशन के तहत घरों में नल से पानी मिलने से ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाएं बहुत खुश हैं। आज इस मिशन के तहत नल जल योजनाओं के भूमिपूजन कार्यक्रम में कांकेर जिले की 2 महिलाओं ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रू-ब-रू चर्चा कर इस योजना के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

घर में नल कनेक्शन से पेयजल की सुविधा उपलब्ध होने पर खुशी का ईजहार करते हुए भानुप्रतापपुर विकासखण्ड के ग्राम बरबसपुर की निवासी कुमारी मालती दर्रो ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अब उन्हें घर बैठे ही पानी मिल जाता है। अब उन्हें पानी भरने के लिए दूर नहीं जाना पड़ता, अब घर के दरवाजे में ही पानी भरने की सुविधा उपलब्ध हो गई है। इसके पहले उन्हें पेयजल के लिए दूर जाना पड़ता था, जिससे परेशानी होती थी, अब उससे मुक्ति मिल चुकी है। उन्होंने मुख्यमंत्री को यह भी बताया कि उनके घर में शौचालय भी बना है, लेकिन पानी की कमी के कारण उसका उपयोग नहीं हो पाता था। अब घर में पानी आने से शौचालय का भी वे लोग उपयोग कर रहे हैं।

चारामा तहसील के ग्राम कसावाही की निवासी श्रीमती बरमत बाई गोटी ने मुख्यमंत्री श्री बघेल को बताया कि नल कनेक्शन लगने से उन्हें बहुत सुविधा हो गई है, सुबह-शाम पर्याप्त पानी आता है। पहले पानी भरने के लिए बहुत परेशान हो रही थी, दूर से पानी लाना पड़ता था, अब अपने घर में ही शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो रहा है, इस व्यवस्था से उनके गांव के सभी लोग बहुत खुश हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *