18 प्लस को मुफ्त वैक्सीन केंद्र सरकार का संवेदनशील निर्णय- भाजपा

0

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने केंद्र सरकार द्वारा 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को मुफ्त वैक्सीन के निर्णय को ऐतिहासिक निर्णय बताया हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर एक तरफ केंद्र सरकार ने पूरी संवेदनशीलता के साथ देश हित में लगातार निर्णय किए, संक्रमण के खतरे के आधार पर प्राथमिकता क्रम में कोरोना वारियर्स, फ्रंट लाइन वर्कर्स हेल्थ वर्कर्स को पहले सुरक्षित कर निर्भीक होकर नागरिकों के इलाज के लिए चिंता मुक्त किया। 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को प्राथमिकता में रखते हुए वैक्सीनेशन का व्यापक अभियान चलाया गया फिर 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग को भी प्राथमिकता में शामिल कर मुफ्त वैक्सीन लगवाने का काम प्रारम्भ हुआ परंतु राष्ट्रीय स्तर पर वैक्सीनेशन का काम सफलतापूर्वक निर्बाध रूप से चलता देख और जनता के धैर्य से अचंभित घृणित मानसिकता के कुछ लोगों ने सवाल उठना केंद्र सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार करना वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाने और राज्यों को अधिकार देने की बात कर वैक्सीनेशन अभियान में खलल डालने का प्रयास किया। केंद्र सरकार ने राज्यों को पर्याप्त अवसर दिया परंतु छत्तीसगढ़ राज्य जैसे उदाहरण हमारे सामने हैं किस प्रकार से 18 प्लस के वैक्सीनेशन में विफलता और राजनीति चरम पर रही। अपने जिम्मेदारियों से बचने छत्तीसगढ़ राज्य ने केंद्र सरकार पर झूठे आरोप मढ़ने का काम किया। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में तो वैक्सीन पर ही सवाल उठाए गये और हमारे महान वैज्ञानिकों का अपमान किया गया आज छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर नहीं हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने देश हित में छत्तीसगढ़ जैसे प्रदेश के हित में सभी को मुफ्त वैक्सीन देने का निर्णय किया है, अब छत्तीसगढ़ सरकार को एक रुपया भी देने की आवश्यकता नहीं हैं। मॉनिटरिंग की जिम्मदरी राज्य सरकार की हैं छत्तीसगढ़ सरकार इसे लेकर बेहतर तैयारी करे और छत्तीसगढ़ की जनता तक केंद्र सरकार की मुफ्त वैक्सीन पहुंचाए। उन्होंने निर्णय के लिए केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार माना और उन्हें साधुवाद दिया हैं।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने केंद्र सरकार द्वारा 18 प्लस के सभी नागरिकों के टीकाकरण की सम्पूर्ण जिम्मदरी लेने और प्रत्येक नागरिक तक मुफ्त टीका उपलब्ध करवाने के निर्णय स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साधुवाद किया हैं उनके प्रति आभार व्यक्त किया हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा की कोरोना महामारी के प्रारंभ से लेकर आज तक केंद्र सरकार ने लगातार अपने बेहतर प्रबंधन और देश के नागरिकों के हित में कोरोना के विरुद्ध लड़ाई को मजबूती से लड़ते हुए जो भी निर्णय किये हैं अपने आप में इस विपरीत परिस्तिथि में संवेदनशील व ऐतिहासिक निर्णय रहे हैं। वैक्सीन को लेकर भी तमाम परेशानियों भ्रम की राजनीति और राज्यों के मांग के बीच राज्यों की मांग पर ही उन्हें 25 प्रतिशत का
अधिकार देना और नागरिकों के हित में 21 जून से केंद्र द्वारा सभी को मुफ्त वैक्सीन देने का निर्णय प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी जी की संवेदनशीलता को दर्शाता हैं, मोदी जी का निर्णय दर्शाता हैं कि संकट की घड़ी में कैसे सभी राजनीतिक दलों से सामंजस्य बना कर और सभी राज्यो के साथ कंधे से कंधा मिला कर विपरीत परिस्तिथि में भी देश के लिए नागरिकों के हित के लिए कार्य किया जा सकता हैं। उन्होने गरीब कल्याण अन्न योजना को दीपावली तक बढ़ाये जाने का स्वागत किया और कहा कि इस निर्णय से 80 करोड़ नागरिकों तक सीधे लाभ पहुंचेगा और देश के नागरिकों को बड़ी राहत मिलेगी यह अपने आप में ऐतिहासिक संवेदनशील निर्णय हैं।

राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना महामारी में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्नदाता योजना को दीवाली तक बढ़ाने के ऐतिहासिक निर्णय का मैं स्वागत करता हूं इस योजना का लाभ देश के 80 करोड़ लोगों तक पहुंच रहा हैं। साथ ही देश के सभी वर्ग को फ्री वैक्सीन लगाने का निर्णय इस महामारी के विरुद्ध मोदी सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता हैं। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी जी का धन्यवाद व्यक्त करता हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *