हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर समाजसेवी हनुमान खंडेलवाल ने कोयलांचल क्षेत्र के पत्रकारों का किया सम्मान

0

बुढार। हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर प्रतिष्ठित समाजसेवी एवं जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष हनुमान खंडेलवाल ने कोयलांचल क्षेत्र के पत्रकारों का सम्मान किया।
जे.सी.सी. प्रांगण में कांग्रेस जनों की उपस्थिति में सोमवार को गरिमामय सादा कार्यक्रम आयोजित किये जाकर पत्रकारों को स्टीमर (भाप लेने की मशीन), मास्क तथा सेनेटाइजर भेंट कर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर प्रतिष्ठित समाजसेवी हनुमान खंडेलवाल ने पत्रकारों को सम्मानित करते हुये कहाकि – प्रजातंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकारों ने वर्तमान संक्रमण के समय अपने दायित्वों का भली-भांति निर्वहन किया है और जिले एवं कोयलांचल क्षेत्र की गतिविधियों को प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े पत्रकारों ने जोखिम भरा दायित्व का निर्वहन किया है ऐसे पत्रकारों की जितनी प्रशंसा की जाये कम है, हम उनका सम्मान करते हुये अतिप्रसन्नता का अनुभव करते हैं।
हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर आयोजित सम्मान कार्यक्रम अवसर पर समाजसेवी तथा जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष बलमीत सिंह खनूजा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुजीत सिंह चंदेल, नगर पालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष मुबारक मास्टर, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष अशोक सिंह, मो. आजाद, रामाशीष पटेल, सौरभ सिंह (मनु), चंद्रदत्त शर्मा की विशिष्ट उपस्थिति रही।
पत्रकारों के सम्मान कार्यक्रम को जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष बलमीत सिंह खनूजा ने संबोधित करते हुये कहाकि – पत्रकारों ने ज्वलंत समस्याओं को सदैव शासन एवं प्रशासन के समक्ष रखा है और उनके प्रति सदैव सम्मान की भावना नागरिकों को रही है।
श्री खनूजा ने कहाकि – कोरोना संक्रमण के समय कांग्रेस ने पीड़ितों की मदद में हाथ बटायी है जिसमें कोयलांचल क्षेत्र के पत्रकारों ने बढ़ चढ़कर अपनी सहभागिता निभाते हुये हम कांग्रेस जनों को प्रोत्साहित किया है और हमने नि:स्वार्थ असहयोग को संकट के समय मदद करने में हाथ बढ़ाये हैं।

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुजीत सिंह चंदेल ने कहाकि – कांग्रेस पार्टी ने पीड़ितों की मदद में सदैव आगे रही है और कोरोना के जटिल समय में वरिष्ठ नेता श्री खंडेलवाल के अगुवाई में मिलकर जरूरतमंदों को मदद में आगे आये जिसमें पत्रकारों ने भरपूर उत्साह बढ़ाया।
जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष मो. आजाद ने कहाकि – पत्रकारिता दिवस पर पत्रकारों का सम्मान करते हुये हम हर्षित है कि – कॉल अंचल क्षेत्र की ज्वलंत समस्याओं को पत्रकार समाचार पत्रों में तथा इलेक्ट्रॉनिक चैनलों में प्रमुखता देते हुये समय-समय पर उठाया है और वर्तमान संक्रमण के समय कोरोना योद्धा के रूप में दायित्वों का निर्वहन किया है, ऐसे पत्रकार निश्चित ही सम्मान के पात्र हैं।
कोयलांचल क्षेत्र के वरिष्ठ पत्रकार मोहन नामदेव ने पत्रकारिता दिवस पर प्रतिष्ठित समाजसेवी श्री हनुमान खंडेलवाल के संयोजन में आयोजित सम्मान कार्यक्रम की सराहना करते हुये कहाकि – पत्रकारों का यह सम्मान उन्हें दायित्व निर्वहन में एक और नई ऊर्जा प्रदान करती है जिसके लिये श्री खंडेलवाल उनकी सहयोगी टीम बधाई के पात्र हैं।
श्री नामदेव ने कहाकि – वर्तमान जटिल समय में श्री खंडेलवाल तथा उनके अभिन्न साथियों ने जरूरतमंदों को मदद कर पीड़ित मानवता का अनुपमेंय उदाहरण प्रस्तुत किया है जो समाज सेवा के लिये प्रेरक है।

इनका किया गया सम्मान :-

कोयलांचल क्षेत्र के वरिष्ठ पत्रकार – सनत शर्मा, मोहन नामदेव, कैलाश लालवानी, अतीक खान (बाबा), आशीष नामदेव, सन्तोष शर्मा, राजा चौधरी, जुगुल मिश्रा, जमीलउर्र रहमान, सी.पी. जायसवाल, मो. शफीक, लक्ष्मण सोनी, विकास पांडे, पंकज राव, निर्मल जयसवाल, शैलेंद्र मिश्रा को सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *