प्लाज्मा एक्सप्रेस मुहिम में विधायक देवेंन्द्र ने भी डोनेट किया प्लाज्मा

0

भिलाई| भिलाई विधायक देवेंन्द्र यादव द्वारा चलाये जा रहे प्लाज्मा एक्सप्रेस मुहिम में आज उन्होंने खुद भी बालाजी ब्लड बैंक पहुंच प्लाज्मा डोनेट किया।
ज्ञात हो कि पिछले माह देवेंन्द्र यादव कोरोना की चपेट में आये थे जिसके बाद विशेषज्ञों द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए आज उन्होंने भी अपना प्लाज्मा डोनेट किया।

संजीवनी बनी है रिकवर पेशेंट की प्लाज्मा
कोरोना के दूसरे वेव में नए स्ट्रेन जितना अधिक घातक सिद्ध हुआ जिसकी कल्पना भी नहीं की गई थी। इस बीच कोविड पेशेंट के इलाज हेतु अपनाए जा रहे विभिन्न थेरेपी में प्लाज्मा थेरेपी की डिमांड भी बढ़ी। डॉक्टरों के प्लाज्मा थैरेपी पर बल दिए जाने के कारण भिलाई दुर्ग समेत प्रदेशभर में प्लाज्मा की मांग बढ़ी जिसे ध्यान में रखते हुए भिलाई विधायक द्वारा इस मुहिम की शुरुआत की गई और मरीजों को प्लाज्मा उपलब्ध कराए जाने का बीड़ा उठाया।

प्लाज्मा डोनर को घर तक लेने पहुंचती है प्लाज्मा एक्सप्रेस

इन अभियान में शामिल प्लाज्मा एक्सप्रेस वाहन इक्छुक डोनर को घर तक लेने पहुंचती है, वहीं जरूरतमंद पेशेंट तक प्लाज्मा पहुंचाने का काम करती है। देवेंन्द्र यादव की इस मुहिम में प्रदेशभर से सैकड़ो युवाओं को आपस में जोड़ा जिससे मरीज के परिजनों को प्लाज्मा ढूढने किसी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ रहा।

इस कठिन दौर में युवाओं के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी
प्लाज्मा डोनेट करने के बाद विधायक ने मीडिया से कहा इस कठिन दौर में युवाओं के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है। आज जिस प्रकार से देशभर में भयावह स्थिति निर्मित हुई है, उसकी अपेक्षा छत्तीसगढ़ प्रदेश ने खुद को बहुत बेहतर ढंग से सम्हाला है। जिसमें शासन प्रशासन की महती भूमिका के साथ ही युवाओं की भूमिका भी महत्वपूर्ण रही, वे सभी बधाई के पात्र हैं। प्लाज्मा एक्सप्रेस मुहिम से प्रदेशभर से युवा जुड़ रहे हैं, सामने आ रहे हैं और डोनर से मरीज को आपस में जोड़ रहे हैं। जिसमें प्रदेशभर के मरीजों को प्लाज्मा उपलब्ध कराए जाने का काम चल रहा है।
मैं सभी रिकवर मरीजों से अपील करता हूँ यदि आपकी उम्र 18 से 60 वर्ष के बीच है तो विशेषज्ञ की सलाह लेकर प्लाज्मा जरूर डोनेट करें, आस पास अन्य लोगों को भी प्रेरित करें जिससे किसी अन्य कोविड मरीज को भी कोरोना से लड़ने सहायता मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *