बिना किसी भेदभाव के सभी छत्तीसगढ़ियों को टीके का लाभ मिले : प्रदेश भाजपाध्यक्ष.

0

रायपुर। प्रदेश भाजपाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कांग्रेस के नेताओं द्वारा वैक्सीन पर की जा रही हल्की और सस्ती राजनीति पर गहरा अफ़सोस व्यक्त किया है. श्री साय ने कहा कि जनता को विद्रोह के लिए उकसाने के पी चिदंबरम के बयान से ऐसा लगता है कि कांग्रेस की दिलचस्पी लोगों की जान बचाने में नहीं बल्कि इस मुद्दे पर येन केन प्रकारेण अव्यवस्था का माहौल पैदा कर राजनीतिक लाभ उठाने की है. ऐसी मंशा निंदनीय है. उन्होंने कहा कि टीके के मुद्दे पर भी कांग्रेस केवल विरोध के लिए विरोध करती है. पहले सबको टीका लगे इसके लिए बयानबाजी और अब जब सबको टीके लगने की घोषणा हुई है तो कांग्रेस का कहना है कि ऐसी घोषणा अभी नहीं होनी चाहिए थी. इस तरह का दोहरा आचरण अस्वीकार्य है.

भाजपाध्यक्ष श्री साय ने कहा कि सभी वयस्कों के लिए टीके की अनुमति मिलते ही देश के अन्य राज्य जल्द से जल्द टीका आर्डर करने में लग गए, नया बना पड़ोसी राज्य तेलंगाना तक ने आठ करोड़ वैक्सीन का आर्डर कर दिया जबकि पर्याप्त फंड होते हुए भी कांग्रेस केवल राजनीति ही करती रह गयी. उन्होंने कहा कि सबसे दुखद यह है कि इस टीके को लगाने में भी कांग्रेस भेदभाव बरत रही है. श्री साय ने कहा कि जब सवाल जान का हो तब कम से कम कोई अलगाव या भेदभाव करना अनुचित है. सभी छत्तीसगढ़िया को बिना अकिसी भेदभाव के टीका लगना चाहिए.

भाजपाध्यक्ष श्री साय ने कहा कि इससे पहले भी कोवैक्सीन पर सवाल उठा कर कांग्रेस टीके के मामले में पर्याप्त देरी कर चुकी है. केन्द्रीय मंत्री यहाँ के जिस बदनसीबी का जिक्र कर रहे थे वह देखने में आया जब छत्तीसगढ़ संक्रमण के मामले में देश में पहले स्थान पर आ गया. निश्चित ही यह क्रिकेट कराने आदि के अलावा इसलिए भी इतना विकराल हुआ क्योंकि महीनों तक कांग्रेस सर्कार ने प्रदेश में टीका नहीं लगने दी और भारतीय टीके की खेप यहां राखी रह गयी. जिसमें से ढाई लाख से अधिक टीका ख़राब हो गया.

श्री साय ने कहा कि इससे अधिक दुर्भाग्य और क्या हो सकता है कि जहां दुनिया भर में एक-एक डोज टीके की मारामारी है, वहां केवल राजनीतिक लाभ के लिए लाखों टीकों को नष्ट करा दिए जायें. श्री साय ने कांग्रेस से आग्रह किया है कि कृपया लोगों की जान से खिलवाड़ नहीं करें. इस कठिन समय में सबसे बड़ा सौभाग्य है हमारा कि हमारे पास अपना वैक्सीन है. इसे बिना किसी दुराग्रह के प्रदेश के सभी लोगों को बिना किसी भेदभाव के लगने देकर प्रदेश को सुरक्षित करें. श्री साय ने कल से प्रारंभ हो रहे दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की सफलता के लिए शुभकामना दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *