कोविड मरीजों के उपचार हेतु खाद्य मंत्री अमरजीत भगत की पहल, बतौली के सामुदायिक केंद्र में वेंटिलेटर सहित अन्य चिकित्सा उपकरण उपलब्ध कराए गये

0

रायपुर,खाद्यमंत्री अमरजीत भगत की पहल पर सरगुजा जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली में कोविड के मरीजों के उपचार हेतु वेंटिलेटर सहित अन्य उपकरण उपलब्ध करवाये गये। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ ने बताया कि खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने सीएचसी के लिये वेंटिलेटर सहित ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर, ऑक्सीपैरामीटर, जैसे आवश्यक उपकरण प्रदान किये। कोविड को बढ़ते मामलों के चलते यह उपकरण बेहद महत्वपूर्ण हैं, इसकी उपलब्धता से ज़रूरत पड़ने पर मरीज़ों को तुरंत उपचार मुहैया करवाया जा सकता है। इस संबंध में खाद्यमंत्री अमरजीत भगत का कहना है कि आपदाकाल में जनप्रतिनिधि होने के नाते उनकी ज़िम्मेदारी बहुत ज्यादा है। उनकी कोशिश है किसी मरीज़ को सुविधा के अभाव में परेशान न होना पड़े। इसलिये लगातार वे अपने निर्वाचन क्षेत्र सहित प्रभार वाले जिलों का जायजा लेकर आवश्यक सुविधाएँ उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने बतौली, मैनपाट, सीतापुर के अनेक अस्पतालों में चिकित्सा सामग्रियाँ भिजवाई थीं। उन्हीं के प्रयासों से सीतापुर में कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। मंत्री अमरजीत भगत ने उम्मीद जताते हुए कहा कि अब गंभीर रूप से बीमार मरीज़ों को अम्बिकापुर रिफर करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। स्थानीय लोगो ने क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक व प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत को धन्यवाद ज्ञापित किया। क्षेत्रवासियों ने कहा कि बतौली जैसी जगह पर आक्सीजन और वेंटिलेटर जैसे आधुनिक चिकित्सा सुविधा मिलना सौभाग्य की बात है।
वेंटिलेटर पहुंचने पर अंबिकापुर से आए इंजीनियर द्वारा मशीन को इंस्टॉल किया गया। इस दौरान इंजीनियर के द्वारा बतौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों को मशीन के संचालन की जानकारी दी गई। इस दौरान बतौली जनपद के उपाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता पालू, मीडिया प्रतिनिधि निलय त्रिपाठी, प्रिंस अग्रवाल, राजकुमार सोनी, नंदू गर्ग, राजेश अग्रवाल, अनिल सोनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ डॉ संतोष सिंह,बीपीएम अमित एक्का सहित अस्पताल स्टाफ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed