सेक्टर 9 हास्पिटल में बढाई जाएगी इलाज की सुविधा

0

सेक्टर 9 हास्पिटल में बढाई जाएगी इलाज की सुविधा,बीएसपी कमिर्यों को फ्रंट लाइन कोरोना वारियर श्रेणी में शामिल करने शासन से करेंगे मांग
सीईओ के साथ बैठक कर विधायक देवेंन्द्र ने की चर्चा,दिए कई निर्देश
बीएसपी के खाली पड़े स्वास्थ्य केंद्रों को आईशोलेश सेंटर बनाने एनजीओ को देने के विषय पर हुई चर्चा
नर्सिंग के स्टूडेंट्स जो कोरोना की लड़ाई में देना चाहते है साथ उन्हें मिलेगा मौका

भिलाई। कोरोना वायरस के रोकथाम के साथ ही मरीजों को बेहतर से बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने आज भिलाई नगर विधायक व युवा महापौर श्री देवेंद्र यादव ने बीएसपी प्रबंधन सीईओ अनिर्बान दास के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मीटिंग कर कई अहम विषयों पर चर्चा किए और कई जनहितकारी फैसले भी लिए है।
बैठक में विधायक श्री यादव ने सबसे पहले पं. जवाहरलाल नेहरू अस्पताल सेक्टर 9 में इलाज की सुविधा बढ़ाने पर जोर दिया। कोरोना का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। बीएसपी के कर्मचारी भी कोरोना का शिकार हो रहे है। मरीजों की संख्या बढ़ने से सुविधा संसाधन कम पड़ने लगा है। इस लिए बीएसपी प्रबंधन सेक्टर 9 होस्पिटल में वेंटिलेटर से लेकर सभी प्रकार की जरूरी सुविधा बढ़ाने पर चर्चा की गई। जिस पर सीईओ ने भी सहमति दी और जल्द ही प्रयास करने सहमति दी। इसी के साथ विधायक श्री यादव ने सीईओ से कहा कि बीएसपी के जितने भी कमर्चारी है। वे विषम परिस्थितियों में भी जान जोखिम में डाल कर उत्पाद का लक्ष्य पूरा करने में जुटे है और नई कीर्तिमान बना रहे है। इस लिए बीएसपी कर्मियों को फ्रंट लाइन कोरोना वारियर माना जाए। इस विषय पर विधायक देवेंद्र ने जोर दिया और जल्द ही इस विषय पर शासन से मांग करने की बात कही।
बॉक्स
स्वास्थ्य केंद्र बनाएं जाएंगे आईशोलेशन सेंटर
विधायक श्री यादव ने सीईओ से चर्चा करते हुए कहा कोरोना महामारी के इस दौर में एक ओर जहां अस्पताल और बेड, वेंटिलेटर आदि सब कम पड़ने लगे है। ऐसे समय मे बीएसपी के पुराने स्वास्थ्य केंन्द्र काफी लाभदायक हो सकते है। इस लिए बीएसपी के जितने भी स्वास्थ्य केंद्र है उन्हें एनजीओ को देकर कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल बनाया जाएगा। ताकि कोरोना मरीजों को इलाज मिल सके। इस विषय पर चर्चा की गई है जल्द पहल की जाएगी।
बॉक्स
नर्सिंग स्टूडेंट्स को मिलेगा मौका
बैठक में चर्चा किया गया कि अस्पताल की व्यवस्था की जाती है तो सबसे बड़ी समस्या मेन पावर की आएगी। ऐसे में फैसला लिया गया है कि भिलाई के बीएसपी एरिया में संचालित नर्सिंग कॉलेजों के फ़ाइनल इयर के स्टूडेंट्स को मौका दिया जाए। इससे नर्स व मेंन पावर की समस्या दूर हो सकेगी। जो भी इस सेंटरों में काम करना चाहेंगे उन्हें मौका मिलेगा और मेंन पवार भी बढ़ेगा।।
खुर्सीपार और कैम्प के लोगों के चेकअप और इलाज के लिए पहल करे बीएसपी
बैठक में विभिन्न विषयों पर गहन चर्चा की गई। करीब 2 घंटे चली बैठक में विधायक श्री यादव ने इस बात पर भी काफी जोर दिया कि जो लोग खुर्सीपार और कैम्प एरिया में रहते है। उनके कोरोना चेकअप के साथ उनके इलाज के लिए बीएसपी प्रबंध प्रयास करे। जो बीएसपी के स्वास्थ्य केंद्र है उसे डेवलपमेंट कर क्षेत्र के लोगो को लाभ दिया जाए। इस पर भी सीईओ ने पहल करने सहमति दी है। इसके अलावा विधायक श्री यादव ने बैठक में बीएसपी कर्मियों के टिका करण के सम्बंध में जानकारी ली। तब अधिकारी ने बताया कि प्लांट के अंदर वेक्सिनेशन सेंटर बनाया गया है। जहाँ 50 प्रतिशत से अधिक को टीका लगवा चुके है। विधायक श्री यादव ने कहा कि सभी कर्मचारियों व अधिकारियों जो टिका लगाने की श्रेणी में आते है उन्हें टीका जल्द से जल्द लगाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *