कोरोना संक्रमण से निपटने संत समाज का सहयोग जरूरी: मंत्री गुरु रुद्र कुमार

0

रायपुर । लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री जगतगुरु रूद्र कुमार ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थिति पर संत समाज के प्रमुखों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा की उन्होंने गुरु नामा मारी से निपटने सतनामी समाज से सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास संसाधन सीमित है सरकार के साथ समाज के जुड़ने से संसाधन कई गुना बढ़ जाता है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पिछले वर्ष की तरह इस बार भी समाज के लोगों का सक्रिय सहयोग जरूरी है। उन्होंने वर्तमान में विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सहायता के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। साथ ही समाज के द्वारा अपने स्तर पर किए जा रहे सामाजिक कार्यों की भी सराहना की। संत समाज के जिला महंत, पदाधिकारी गण एवं प्रदेश भर के जिला प्रमुख वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हुए।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री जगतगुरु रुद्र कुमार ने कहा कि बचाव ही सुरक्षा है। उसके लिए लोगों का जागरूक होना जरूरी है घर से बाहर निकलने पर मास्क का उपयोग जरूर करें। साथ ही शारीरिक दूरी और हाथों को लगातार से सैनिटाइज करते रहें। यदि किसी को या परिवार के किसी सदस्य को लक्षण दिखे तो जरूर टेस्ट करा लें और टेस्ट रिपोर्ट आने तक होम क्वॉरेंटाइन में ही रहे।

मंत्री जगतगुरू रुद्र कुमार ने कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर समाज के बंधुओं से चर्चा की और इलाज की व्यवस्था और टीकाकरण की जानकारी दी गई। समाज के प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए गुरु रुद्र कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के साथ ही ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और दवाई उपलब्ध कराने में सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने आश्वस्त किया कि कोविड-19 के प्रबंध में अपने सामाजिक भवनों, छात्रावासों, वॉलिंटियर भोजन उपलब्ध कराने ऑक्सीजन आपूर्ति एवं अन्य किसी भी प्रकार के सहयोग के लिए वे सहर्ष तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed