महाशिवरात्रि…रावन में भव्य मड़ई मेला , श्रद्धालु दर्शन के लिए जुटेंगे व रात्रि में सुरभि कला मंच का आयोजन

0

शिव मंदिर,घरों में करेंगे प्राणप्रतिष्ठा

श्री बाबा देव मंदिर में पूजा कर भक्तो द्वारा जल अभिषेक करेंगे…

रावन – अंचल के श्री जय बाबा देव धर्म नगरी के नाम से जाने जाने वाला और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी गौरव ग्राम रावन में गुरुवार को महाशिवरात्रि के महान पर्व मनाया जाएगा। दीपक कुमार वर्मा पतंजलि प्रथम योग प्रचारक जिला बलौदाबाजार-भाटापारा जानकारी देते हुए कहा, विगत वर्ष की भांति इस शुभ अवसर पर भव्य मड़ई-मेला व गांधी चौक में रात्रि 8 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम सुरभि कला मंच का आयोजन होगा। खेतों के मध्य स्थित सुप्रसिद्ध श्री बाबा देव मंदिर में आस्था और भक्तिमय माहौल शिव मंदिरों में गुरुवार से श्रद्धालुओं का तांता लगेगा।

श्रद्धालुओं के द्वारा शिवलिंग के पूजन के साथ

जल अभिषेक के लिए धतूरा ,कनेर, बेलपत्र ,अर्पित करेंगे। साथ ही पंचामृत, गंगाजल, दूध ,दही और गन्ना रस से अभिषेक कर सभी पापों का नाश के लिए भगवान से विशेष प्रार्थना करेंगे। सुहागिनों महिलाओं के द्वारा भगवान भोले शंकर की विशेष पूजा अर्चना भी करेंगी।

शास्त्रों के अनुसार भगवान शिव तक संदेश पहुंचाने के लिए श्री नंदी महाराज के कानों में मन की बात कह कर जरूर पहुंचाएं। कहते हैं मनोकामनाएं जरूर पूर्ण होती है।

आस्था और भक्तिमय माहौल गौरव ग्राम के प्रमुख शिव मंदिर में,श्री बाबा देव स्थित शिवलिंग, गौरव पथ पुराना गौरा चौक शिव मंदिर, बंधवा तालाब के पास शिवलिंग, बंधैया तालाब के पास शिवलिंग में जल अभिषेक के लिए श्रद्धालु जुटेंगे। जय बाबा देव बोल बम कांवरिया समिति के द्वारा शिव भक्तों को महाप्रसाद वितरण करेंगे । मेले के दूसरे दिन नवा अंजोर युवा संगठन के युवाओं द्वारा स्वच्छता , साफ-सफाई करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *