नगर पालिका अध्यक्ष ने रखी पौनी पसारी की आधारशिला

0

कहा-गरीब पारंपरिक व्यवसायी होंगे लाभान्वित

सूरजपुर : नगर के वार्ड क्रमांक 16 में पारंपरिक व्यवसाय को प्रोत्साहित करने के उद्देष्य से राज्य शासन की महत्वकांक्षी योजना पौनी पसारी की भूमि पूजन नगर पालिका अध्यक्ष के.के. अग्रवाल, लोक निर्माण विभाग की सभापति मंजू गोयल एवं वार्ड पार्षद संजू सोनी के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

 इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष के.के. अग्रवाल ने बताया कि राज्य परिवर्तित पौनी पसारी योजना के तहत 42.48 लाख रुपए की स्वीकृति शासन स्तर पर प्राप्त हुई है, पौनी पसारी योजना के गरीब और लद्यु व्यासायिक परिसर प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत मिट्टी के बर्तन, मटकी, दिया, कलश झाडू, बांस की टोकरी, फूलों का कार्य करने वाले व्यापारी के अलावा धोबी, नाई, मूर्तिकार, पूजन सामग्री और हस्तनिर्मित अन्य सामग्री का व्यवसाय करने वाले गरीबों और लद्यु व्यापारी लाभान्वित होंगे।

  उन्होंने वार्ड क्रमांक 16 में पौनी पसारी योजना की आधारशिला रखी और बताया कि दो नग बाजार के साथ ही शौचालय, पेयजल और विद्युत की व्यवस्था भी इस योजना के तहत की जाएगी। 

कार्यक्रम में प्रभारी सीएमओ क्षितिज कुमार सिंह उपयंत्री मोनिका प्रसाद निर्माण एजेंसी के शंभु दयाल गोयल, विकास मित्तल, पार्षद पुष्पलता गिरधारी साहू, विधायक प्रतिनिधी सुनील अग्रवाल, प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रवेष गोयल के अलावा गणमान्य जन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed