धरसेड़ी रोजगार सहायक पति के खिलाफ लामबंद हुए सरपंच सहित ग्रामीणजन ,हुई शिकायत

0

सुरजपुर : जिले के ब्लॉक मुख्यालय ओड़गी के ग्राम पंचायत धरसेडी के सरपंच ,पंच एवम ग्रामीणों ने आज ग्राम रोजगार सहायक के पति के कार्यप्रणाली से त्रस्त ओड़गी मुख्य कार्यपालन अधिकारी को शिकायत आवेदन प्रस्तुत कर कार्यवाही की मांग की है।

ग्रामीणों ने दिए गए आवेदन में उल्लेख किया की ग्राम पंचायत में रोजगार गारंटी योजना के तहत हितग्राही मूलक कार्य स्वीकृत हैं ,जिसमें ग्राम रोजगार सहायक गीता साहू के पति राजेश साहू द्वारा रोजगार गारंटी के मजदूरों से अवैध ईट बनवाना सहित अन्य निजी कार्य कराया जाता है साथ ही उसके द्वारा अवैध कोयले से ईट जलाने सहित पंण्डो जनजाति के निजी भूमि मे अवैध कोयला से अवैध ईट भट्ठा का संचालक किया जा रहा है ।वहीं अपने आवेदन में सरपंच ,पंच एवम ग्रामीणों द्वारा इस मामले में जांच कर उचित कार्यवाही की मांग की गई है।

इस सम्बंध में सरपंच एवम ग्रामीणों ने बताया कि रोजगार सहायक पति की दबंगई जोरो पर है वह कहता है कि उसकी ऊपर तक पहुच है ।रोजगार सहायक पति का मनोबल बढ़ा हुआ है और शासन के योजनाओं का भी बट्टा लगाने मे कोई कसर नहीं छोडा जा रहा है। ग्रामीण जन भी अब ञस्त हो चुके है तथा शिकायत करते करते थक जा रहे है लेकिन विभागीय अधिकारी जांच के नाम पर खानापूर्ति कर मामला को खत्म कर देते है जिससे स्थानिय लोगों को भी प्रशासन से अब उम्मीद कम होता दिख रहा है ।
यदि इस बार कार्यवाही नही हुई तो सरपंच ,पंच सहित हम सभी ग्रामीणजन अब आंदोलन करने को भी तैयार है।

इस दौरान ग्राम पंचायत धरसेरडी के सरपंच चेतराम सिंह आयम , पूर्व जनपद सदस्य सहदेव सिंह नेताम, वार्ड पंच रामाशंकर यादव, जगदेव यादव ,अरविंद देवांगन, देवसाय, सुरेश साहू, गजेंद्र सिंह, रोहित लाल, विजय शंकर , तिल कुंवर देवांगन वार्ड पंच , संजय सिंह सहित ग्रामीण जन उपस्थित थे ।

रोजगार सहायक और उसके पति को इतनी छूट क्यो –
ग्राम पंचायत धरसेडी की रोजगार सहायक एवं उसके पति के द्वारा कई बार मनमानी फर्जी हाजरी भरने हितग्राही मुलक कार्यो में फर्जी बिल लगाने और वही अवैध कोयला से अवैध ईट भट्ठा का संचालन करने जैसे कई आरोप लगने के बाद भी कार्यवाही क्यो नही होती यह स्थानिय लोगों के मन मे सवाल बना हुआ है ।
कहीं इस रोजगार सहायक और उसके पति को रोजगार गारंटी योजना मे विभाग भ्रष्टाचार करने की खुली छूट तो नही दे रखा है और वही पुलिस प्रशासन और राजस्व खनिज विभाग के द्वारा रोजगार सहायक पति को अवैध कोयला से अवैध ईट भट्ठा के संचालन करने का संरक्षण तो नहीं मिला हुआ है इसलिए तो कहीं नही इसके ऊपर कोई कार्यवाही नही किया जा रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *