प्रेमनगर ब्लॉक में मोहल्ला क्लास के साथ उपचारात्मक गतिविधियां संचालित

0

सुरजपुर : जिले के प्रेमनगर ब्लॉक अंतर्गत राज्य में शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ करने एवं छात्रों के परीक्षा की तैयारी पूर्ण हो इसके लिए पंद्रह फरवरी से सभी हाई और हायर सेकेंडरी विद्यालय के पट छात्रों के लिए खोल दिये हैं और ऑफलाइन पढ़ाई भी शुरू हो चुकी है, लेकिन अभी भी प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय के पट बंद पड़े हैं। क्योंकि कोरोना का खतरा राज्य में अभी भी टला नहीं हैं। इसे दृष्टिगत रखते हुए ही सूरजपुर जिले के विकास खण्ड प्रेमनगर में बीईओ आलोक कुमार सिंह के मार्गदर्शन और सहयोग से कोविड 19 के नियमों का पालन के साथ शिक्षकों ने लगन और धैर्यता का परिचय देते हुए लगातार मोहल्ले क्लास के माध्यम से विद्यार्थियों को शिक्षा के अविरल धारा में जोड़े हुए हैं और विभिन्न गतिविधियों एवं उपचारात्मक शिक्षा के द्वारा छात्रों को शिक्षा प्रदान कर रहे हैं।

इस कार्यक्रम में विकास खंड शिक्षा अधिकारी आलोक कुमार सिंह के साथ समस्त संकुल समन्वयकों ने भी अपनी भूमिका निभा रही है। बीईओ ने कहा हमारे विकास खण्ड के समस्त शिक्षकों की तपस्या को नमन है जो इस वैश्विक महामारी के समय भी हार नहीं मानी और लगातार उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार लगातार अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं।

कार्यक्रम में ब्लॉक मीडिया प्रभारी कृष्ण कुमार ध्रुव ने इस पर कहा यह ब्लॉक जिले के दूरस्थ क्षेत्र होने के बावजूद यहां के शिक्षक कर्तव्यनिष्ठ हैं जो विषम परिस्थिति में भी बेहतर कार्य कर रहे हैं, शिक्षक आज इस कठिन समय में भी प्रत्येक छात्रों तक शिक्षा पहुंचाने में समर्थ हो रहे हैं। मोहल्ले क्लास में बेहतर करने वाले संकुल कोटेया, विंध्याचल, नवापाराकलां, कंचनपुर, महेशपुर, प्रेमनगर, चंदननगर, तारा, सलका, बकालो, उमेश्वरपुर,महंगई जहां से प्रतिदिन व्हाट्सएप समूह में मोहल्ले क्लास की फ़ोटो भेजी जाती है।

इस कार्यक्रम में एबीईओ प्रताप पैंकरा, बीआरसी राजेश कुजूर, बीपीओ रमेश जायसवाल, संकुल समन्वयकों मनोज पाण्डेय, सतीश साहू, अरविंद पाण्डेय, संतलाल साहू, पुष्पराज पाण्डेय, कमलेश्वर यादव, ठाकुर सिंह, विजय त्रिपाठी, देवनारायण साहू, रामानंद जायसवाल, रामस्नेही साहू व अमरजीत यादव की सक्रिय भूमिका रही ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed