पुलिस ने चोरी के कोयला लोड पिकप सहित एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

0

सूरजपुर: जिले के इन दिनों कोयला तस्कर सक्रिय है जिसके मद्देनजर कोल तस्करों के गतिविधियों पर कड़ी निगाह रखते हुए कार्यवाही करने व क्षेत्र में सक्रिय मुखबीर का जाल बिछाने के निर्देश पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा के द्वारा दिया गया था।

इसी परिपेक्ष्य में खड़गवां की पुलिस लगातार पेट्रोलिंग-गश्त करते हुए इन गतिविधियों पर निगाह रखे हुए थी इसी दौरान 17 फरवरी 2021 को चौकी प्रभारी खड़गवां को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि मकनपुर निवासी संजय देवांगन एक पीपक वाहन में महान-2 खदान थाना राजपुर क्षेत्र तरफ से कोयला लोड कर मदननगर के रास्ते धरमपुर होते हुए प्रतापपुर जाने वाला है कि सूचना से पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश कुकरेजा को अवगत कराये जाने पर उन्होंने घेराबंदी लगाकर पकड़ने के निर्देश दिए।

चौकी प्रभारी खड़गवां विमलेश सिंह पुलिस टीम के साथ धरमपुर-मदननगर चैक के पास घेराबंदी लगाए जहां पर रात्रि करीब 10.00 बजे महान-2 खदान के रास्ते से एक सफेद रंग का पिकप वाहन क्रमांक यूपी 64 ई 8803 आते दिखा जिसे रोकवाया गया, वाहन की तलाशी लेने पर उसमें कोयला लोड़ होना पाया जिसके संबंध में वाहन चालक संजय देवांगन पिता हंसलाल देवांगन उम्र 23 वर्ष निवासी मकनपुर, थाना प्रतापपुर से कोयला के संबंध में दस्तावेज की मांग की गई जो उसने कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया। पीकप वाहन में लोड़ कोयला चोरी का होने के पूर्ण अंदेशा पर इस्तगाशा क्रमांक 1/2021 धारा 41(1-4)/379 भादवि के तहत कार्यवाही करते हुए वाहन में लोड 3045 किलोग्राम कोयला कीमत 15 हजार रूपये एवं परिवहन में प्रयुक्त पीकप वाहन जप्त कर आरोपी चालक संजय देवांगन को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।

वहीं पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि महान-2 खदान से चोरी के कोयला को परिवहन कर वाड्रफनगर क्षेत्र के ईंट भट्ठों में बिक्री कर लाभ अर्जित करता था।
इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी खड़गवां विमलेश सिंह, प्रधान आरक्षक इन्द्रजीत सिंह, आरक्षक कृष्णकांत पाण्डेय व श्याम सिंह सक्रिय रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *