कजा‍खस्‍तान के अंबेसडर एच.ई. यरलन अलिंवाऐओ ने किया एनएमडीसी का दौरा

0

खनिजों के खनन की  संभावनाओं पर किया विचार विमर्श

रायपुर 12 फरवरी,2021 भारत में  कजा‍खस्‍तान के अंबेसडर एच.ई. श्री यरलन अलिंवाऐओ ने आज भारत के सबसे बड़े लौह अयस्‍क उत्‍पादक एवं नवरत्‍न कंपनी  एनएमडीसी का दौरा किया ।उन्‍होंने श्री सुमित देब सीएमडी, एनएमडीसी, श्री अमिताभ मुखर्जी, निदेशक वित्त  तथा श्री सोमनाथ नंदी, निदेशक तकनीकी से मुलाकात की तथा कजाख खनन उद्योग को मजबूत बनाने के लिए एनएमडीसी की क्षमताओं का उपयोग करने के संबंध में विचार विमर्श किया साथ ही उच्‍च स्‍तरीय दौरों तथा आपसी गठजोड़ के साथ रणनीतिक भागीदारी को सुदृढ बनाने की योजना पर बल दिया।

कजाखस्‍तान प्राकृतिक संसाधनों के लिए विश्‍व के  सर्वाधिक संभावनाओं वाले बाजारों में से है तथा खनिज आरक्षित क्षेत्रों के मामले में विश्‍व के दस प्रमुख देशों में से है। कजाखस्‍तान वर्तमान में विश्‍व का एक प्रमुख यूरेनियम उत्‍पादक है तथा सरकारी अनुमानों के अनुसार इसके पास क्रोम, कॉपर, मैंगनीज, लौह,लेड तथा जिंक के व्‍यापक  भंडार हैं।

एनएमडीसी खनन उद्योग में अपने साठ वर्षों से अधिक अनुभवों के साथ कजाखस्‍तान के खनिज निक्षेपों में निवेश करने के लिए तैयार है जो कि प्रचालन प्रारंभ होने के स्‍तर पर हैं।

इस अवसर पर बोलते हुए श्री सुमित देब, सीएमडी, एनएमडीसी ने कहा कि “ हमें अंबेसडर एच.ई. श्री यरलन अलिंवाऐओ का स्‍वागत करते हुए प्रसन्‍नता हो रही है। हमारे बीच अत्‍यंत उपयोगी विचार विमर्श हुआ तथा हमने द्विपक्षीय हितोंवाले अनेक महत्‍वपूर्ण अवसरों के लिए आपसी गठजोड़ की संभावनाओं पर विचार विमर्श किया है। कजाखस्‍तान संसाधन से समृद्ध  देश है तथा एनएमडीसी इस क्षेत्र में कजाख कंपनियों के साथ अपनी विशेषज्ञता को आपस में साझा करना चाहेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *