क्राइम : थाना गोलबाजार में हुये महिला से हुए उठाईगिरी मामले में 02 आरोपी गिरफ्तार

0

रायपुर। थाना गोलबाजार में हुये महिला से हुए उठाईगिरी मामले में 02 आरोपी गिरफ्तार किये गए है। आरोपियों ने महिला को बहला फुसला कर पैसानुमा कागज की गडडी को देकर बदले में उसके सोने चांदी के जेवरात ले लिए थे। मूलतः दिल्ली के निवासी आरोपी महंगे शौक एवं नशे के लत को पूरा करने के लिए घटना को अंजाम दिए थे।

इस घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि प्रार्थिया श्रीमती प्रेमलता अग्रवाल पति आनंद अग्रवाल ने थाना गोलाबाजार में आकर रिपोर्ट दर्ज कराया है कि वह देवेंद्र नगर सी -19 सेक्टर 4 थाना देवेंद्र नगर कि रहने वाली है। दिनांक 25.01.2021 करीब 11.00 बजे अपने पति के साथ सब्जी मार्केट शास्त्री बाजार 11.00 बजे गई थी। प्रार्थिया के पति ने उसेे मार्केट मे छोड कर चले गये। कुछ देर बाद फुल दुकान के पास एक लडका जो सावला लगभग 20 वर्ष का था जो उसकेे पास आकर बोला वह कई दिनो से भूखा है और उसका मालिक काम से निकाल दिया। उसी समय एक गोरा रंग का लडका आया जो सफेद रंग का शर्ट पहना था वह आया और पास खडे लडका को बोला तुम्हारे थैले मे क्या है। तब वह लडका बोला मै नही जानता और दुकान से चोरी कर उठा लाया हूं। तब सफेद शर्ट वाला लडका ने थैला से नीला कपडा मे रखे रूपये का गड्डी जैसा बंधा हुआ को निकाला और गड्डी के कपडे को फाडा जिसमे उपर में 500 के नोट की गड्डी जैसे दिखा और उसने मुझे बताया की गड्डी मे 6 लाख रू है। तब प्रार्थिया बोली की यह नकली हो सकता हैं, चलो फुल वाले के पास दिखाओ, तब उसने फुल वाले के पास 500 के नोट को गड्डी से निकालने जैसे करते हुये 500 रू का नोट निकाला और उसका चिल्हर करा लिया । फुल वाले ने 500 रू का चिल्हर दिया और उसने अपने पास रखा तब सफेद शर्ट वाला लडका बोला यह भूखा है कहीं पर फस जायेगा उसे खाना खिला दो और उसी ने लडके को 50/- दिया और साथ साथ प्रार्थिया से कहा, कहां पर खाना की दुकान है, तो प्रार्थिया ने उसे नैवेध्य मिष्ठान दुकान को दिखाई जब प्रार्थिया बाहर तरफ साथ मे आने लगी तब उसने बांया हाथ को पकडा जिससे कुछ सुझ-बुझ नही आई। प्रार्थिया उन दोनो लडके के साथ पिछे पिछे मोतीबाग चैक के पास गुप्ता काम्प्लेक्स से डी के एस जाने वाली रोड के पास तक गई वहां पर प्रार्थिया के पहने हुये जेवरात सोने की चेन, दो अगुंठी, और दोनों हाथ की चुडी जिसमे हिरा जडा हुआ था, लगभग वजनी 6.5 तोला किमती 5 लाख रू एवं उसके पास रखे नगदी रकम 500-500 के चार नोट, 20 रू की एक गड्डी कुल 2000/- एवं 100-100 के 10 नोट कुल 1000 रू जुमला किमती 5,05000/- रू को धोखाधडी कर ले गये तथा अपने पास रखे कागज का गड्डी को नोट बता कर देकर चले गये। घटना के पश्चात प्रार्थिया को कुछ ठीक नही लगने पर आसपास के लोगो से उनका पुछताछ की कोई पता नही चला जिस पर थाना गोलबाजार में अपराध क्र. 08/2021 धारा 420, 34 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण को गंभीरता से लेते हुये पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री अजय यादव द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री लखन पटले, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, श्री तारकेश्वर पटेल एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध/सायबर सेल श्री अभिषेक माहेश्वरी को अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तारी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिस पर सायबर सेल एवं थाना गोलाबाजार की टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर प्रार्थी से घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी लेकर आसपास के लोगो से पूछताछ किया गया। आरोपी की पतासाजी हेतु आस पास आने जाने के सभी रास्तों में लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरो का बारिकी से निरीक्षण किया जाकर तकनीकि विश्लेषण किया गया। इसी दौरान टीम को महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिसके आधार पर टीम को दिल्ली रवाना किया गया। टीम द्वारा दिल्ली में कैम्प करते हुए अज्ञात आरोपियों को चिन्हांकित करने के प्रयास किए जा रहे थे, जिस पर लोकेशन के आधार पर आरोपियों का सोम बाजार, राडार पार्क, थाना निहाल विहार, बाहरी जिला दिल्ली के पास होना पाया गया। जिसे टीम के द्वारा घेराबंदी कर दोनो आरोपियों को हिरासत में लिया गया। पूछताछ करने पर गोपाल सोलंकी उर्फ कुणाल बार – बार अपना बयान बदल रहा था एवं किसी भी प्रकार की घटना में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास कर रहा था। जिस पर टीम द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर वह अधिक समय तक अपने झूठ पर टिक न सका और अपने साथी राहुल परमार के साथ उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। आरोपियों के निशानदेही पर उनके कब्जे से दो नग मोबाईल फोन बरामद किया गया। आरोपियों को गिरफ्तार कर ट्रांजिस्ट रिमाण्ड पर रायपुर लाया गया है एवं उनके विरूद्ध उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *