मैनपाट रोड पर बालक यीशु प्रभु तीर्थ यात्रा में शामिल होने जा रही स्कार्पियो दुर्घटनाग्रस्त जानकारी मिलते ही घायलों की मदद हेतु अस्पताल पहुंचे मंत्री अमरजीत भगत

0

रायपुर,छत्तीसगढ़ सरकार में कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने
मैनपाट रोड पर हादसे में घायल लोगों से मुलाकात की और यथासंभव मदद का भरोसा दिलाया. आज मंत्री अमरजीत भगत जब मैनपाट के ग्राम पथरई में बालक यीशु प्रभु तीर्थ यात्रा में शामिल होने के लिए रवाना होने लगे, तब उन्हें इस हादसे की खबर मिली. वह तुरंत उनसे मिलने पहुंचे और वस्तुस्थिति पता की.
सरगुजा जिले के मैनपाट मुख्य मार्ग पर यह दर्दनाक सड़क हादसा हुआ था. स्कॉर्पियो पलटने से एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें कमलेश्वरपुर स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज रिफर करने की तैयारी की गई है.
मंत्री भगत ने जिला कलेक्टर व अन्य अधिकारियों एवं अस्पताल प्रबंधन से कहा कि इन्हें जैसी ज़रूरत वैसी सहायता उपलब्ध कराई जाए. उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि उपचार में कोई कमी न हो. साथ ही उन्होंने परिजनों को भी सांत्वना दी.

जानकारी के मुताबिक मैनपाट के ग्राम पथरई में बालक यीशु प्रभु तीर्थ यात्रा होने जा रही है. इस यात्रा में शामिल होने के लिए अम्बिकापुर निवासी राजाराम एवं उसके परिवार के लोग व रघुनाथपुर दर्रीडीह के एक परिवार के कुल 11 सदस्य स्कॉर्पियो क्रमांक छत्तीसगढ़15/डीएम/9884 में सवार होकर मैनपाट की ओर आ रहे थे. इसी दौरान अम्बिकापुर-मैनपाट के मुख्य मार्ग पर स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. प्रमिला पति राजाराम, उम्र 34 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई. वही चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घटना के बाद घायलों को मैनपाट के कमलेश्वरपुर स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया..जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज रिफर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *