मोटर सायकल चोर पंहुचा जेल:चिरमिरी पुलिस को इनाम

चिरमिरी में बढ़ रही मोटर साईकल चोरी में पुलिस को मिली बड़ी सफलता .

* एक आरोपी सहित 6 मोटर साईकल जप्त .स्थानीय व्यपारियों की दुकानों में लगा सीसीटीवी कैमरा बना मुख्य सूत्र धार.

जोगी एक्सप्रेस
चिरमिरी- शहर में लंबे समय से एक के बाद एक हो रहे मोटर सायकिल चोरी के मामले का मुख्य सरगना पुलिस को पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल करते एक आरोपी के साथ 6 मोटर सायकिल बरामद करते हुए आईपीसी की धारा 379 के तहत न्यायालय में पेश किया है बुधवार को सुबह बजे थाने चिरमिरी में जिला पुलिस अधिक्षक सुजीत कुमार ने प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया की शहर सहित संपूर्ण जिले लगातार बढ़ रही मोटर साईकल चोरी की घटना को देखते हुए आईजी सरगुजा के निर्देश पर एक सयुक्त टीम का गठन करते हुए मामले में पतासाजी की जा रही थी जिसपर प्रार्थी लल्लू पिता हिरासाय उम्र 33 वर्ष निवासी गेल्हापानी की रिपोर्ट और जानकारी पर शहर में लगे स्थानीय व्यपारियों के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर ग्राम कुरथा फुलसर जिला कोरबा में आरोपी का मुखबिर के माध्यम से पता लगाया गया जिसमे ग्राम के स्थानीय निवासियों ने आरोपी की जानकारी देते हुए डबरीपारा पटना जाने के साथ एक लाल रंग की मोटर साईकल ले जाने की जानकारी पर गठित टीम द्वारा मौके पर दबिश दी गई जिसपर आरोपी को मामले की जानकारी होने पर वह अपने ससुराल बरकसपाली थाना तपकरा जिला जशपुर भाग गया तत्काल गठित टीम द्वारा आरोपी का ससुराल में दबिश पर आरोपी राम कुमार उर्फ़ रामु पिता स्व् मंगल साय गोड़ उम्र 35 वर्ष निवासी डबरी पारा थाना पटना को गिरफ्तार करते हुए उसके पास से 6 मोटर साईकल जो उसके द्वारा अलग अलग दिवस को शहर के कई क्षेत्रो से चोरी करना स्वीकार किया गया है और आरोपी को आईपीसी की धारा एवं अलग अलग समय अनुसार चोरी की घटना को अंजाम देने पर 379 के तहत गिरफ्तार करते है न्यायलय में पेश किया गया है ।।

01. प्रार्थी लल्लू निवासी गेल्हापानी की शहर के ह्रदय स्थल हल्दीबाड़ी के मेन रोड से दिनाँक 23.02.17 को हीरो स्पलेंडर क्रमांक CG 16. CA 3676 की चोरी की गई थी .

02 . प्रार्थी विष्णु विश्कर्मा निवासी गेल्हापानी लक्ष्मण जंगल से दिनाँक 04.03.16 को हीरो स्पलेंडर सिल्वर कलर क्रमांक CG.16 CA 6072 को चोरी किया गया था

03. जयराम निवासी डोमनहिल की मोटर साईकल दिनाँक 25.06.16 को ग्लेमर मोटर साईकल क्रमांक Cg.16.D. 2470 को चोरी किया गया था ।

04 . सुधीर अग्रवाल निवासी आमानाला हल्दीबाड़ी की दिनाँक 07.09.16 को गोदरिपारा क्षेत्र से हौंडा साइन क्रमांक CG 16.CA 9850 को चोरी किया गया था ।

05 प्रार्थी पंकज निवासी आजाद नगर गोदरिपारा की दिनाँक 28.06.16 को मोटर साईकल हीरो हौंडा सीडी डीलक्स क्रमांक CG 16. CA . 8744 को शहर के बड़ा बाजार से चोरी किया गया था ।

06. जुगेश कुमार राजवाड़े निवासी वर्दियां पटना की मोटर साईकल बजाज डिस्कवर क्रमांक CG 16.CA 5233 बैकुंठपुर घड़ी चौक से चोरी किया गया था ।

मिली सफलता पर गठित टीम को मिलेगा 5 हजार का इनाम.

चिरमिरी में मोटर साईकल चोरी की घटनाओं में बड़ी सगलता पर एवं आरोपी सहित 6 वाहन को जप्त करने वाली गठित टीम को पुलिस विभाग एवं रेंज के मुखिया ने 5 हजार रूपए की राशि इनाम मे देने की घोषणा की है ।

इस सभी मामलो को आरोपी द्वारा अलग अलग दिन अंजाम दिया गया था जिसमें अपराध क्रमांक 285/16,73/17,79/17,80/17,81/17 में आईपीसी की धारा 379 और बैकुंठपुर थाना के अपराध क्रमांक 69/17 में भी आईपीसी की धारा 379 के तहत गिरफ्तार करते हुए अरोपीं के पास 6 मोटर साईकल को जप्त किया गया जिसमे 5 मोटर साईकल चिरमिरी क्षेत्र की है और एक बैकुंठपुर की है इस पुरे मामले की सफलता में पुलिस अधिक्षक कोरिया सुजीत कुमार के निर्देश पर एवं नगर पुलिस अधिक्षक आर पी तिवारी के मार्ग दर्शन में थाना प्रभारी चिरमिरी सुनील सिंह ,ए एस आई लवांग सिंह, ,ए.एस.आई दिलीप दुबे,ए.एस.आई विजय दुबे,आरक्षक प्रिंस रॉय,विमल जयसवाल,विनोद तिवारी,चंद्रशेन ठाकुर ने अपनी अहम् भूमिका निभाई ।।

अंकुश गुप्ता जोगी एक्सप्रेस चिरीमिरी जिला कोरिया छत्तीसगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *